Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manish Sisodia बोले- हमारे पार्षदों को आने लगे BJP के फोन, मेयर पद के लिए 'खेला' शुरू

Delhi Nagar Nigam Chunav Result: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के नतीजों के बाद अब मेयर पद के चुनाव को लेकर रस्साकशी शुरू हो गई है.

Manish Sisodia बोले- हमारे पार्षदों को आने लगे BJP के फोन, मेयर पद के लिए 'खेला' शुरू

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर लगाए आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने MCD चुनाव नतीजों के बाद बीजेपी पर नए आरोप लगाए हैं. मनीष सिसोदिया का आरोप है कि बीजेपी के लोग AAP के जीते पार्षदों को फोन कर रहे हैं. एमसीडी चुनाव 2022 (MCD Eleciton) को आम आदमी पार्टी ने जीत लिया है. मेयर पद के लिए 126 पार्षदों की ज़रूरत है. AAP को कुल 134 सीटों पर जीत हासिल हुई. इसके बावजूद मेयर पद (Delhi New Mayor) को लेकर असमंजस बना हुआ है. बीजेपी के नेता इशारों ही इशारों में कह रहे हैं कि मेयर उनका ही बनेगा. वहीं, AAP भी अपने पार्षदों को एकजुट रखने में लगी हुई है. यहां सबसे अहम बात यह है कि नगर निगम के चुनाव में दलबदल कानून लागू नहीं होता है.

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करके बीजेपी पर आरोप लगाए हैं. अपने ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने लिखा है, 'बीजेपी का खेल शुरू हो गया. हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फोन आने शुरू हो गए. हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं. हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फोन आए या ये मिलने आएं तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें.' दरअसल, आम आदमी पार्टी को भी डर सता रहा है कहीं कहीं 10-12 पार्षद इधर-उधर हो गए तो एक साल के लिए मेयर का पद उनके हाथ से छिन जाएगा.

यह भी पढ़ें- 15 हजार करोड़ के घाटे में है दिल्ली एमसीडी, केजरीवाल कैसे पूरी करेंगे अपनी गारंटी?

यह भी पढ़ें- भाजपा के सबसे अमीर प्रत्याशी की हुई बुरी तरह हार, राजनीति​क परिवारों के ज्यादातर उम्मीदवार जीते

बीजेपी ने कहा- चंडीगढ़ में मेयर हमारा ही है
दूसरी तरफ, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट करके कहा है, 'अब दिल्ली का मेयर चुना जाने का समय है. मेयर का चुनाव इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन अपने पार्षदों की संख्या को बरकरार रख पाएगा और नॉमिनेटेड पार्षद किस तरफ वोट करेंगे. उदाहरण के लिए, चंडीगढ़ में बीजेपी का मेयर है.'

एमसीडी चुनाव के फाइनल नतीजों में AAP को 134 और बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है. बहुमत के लिए 126 पार्षद ज़रूरी हैं जो कि आम आदमी पार्टी के पास मौजूद हैं. चुनाव में कांग्रेस को 9 और अन्य उम्मीदवारों को 3 सीटों पर जीत हासिल हुई है. AAP के पास बहुमत से सिर्फ़ 8 पार्षद ज़्यादा हैं, इसी वजह से मेयर का चुनाव काफी रोचक हो गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement