Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में फिर Covid के मामले हुए 1,000 के पार, 15 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार जारी कर चुकी है नई गाइडलाइंस.

Delhi में फिर Covid के मामले हुए 1,000 के पार, 15 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा

Covid Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड संक्रमण एक बार फिर अपने पैर पसारता नजर आ रहा है. राजधानी दिल्ली में इसका सबसे ज्यादा असर दिख रहा है. शुक्रवार को दिल्ली में कोविड संक्रमण के 1,042 नए मामले दर्ज किए गए. ये 10 फरवरी को दर्ज हुए मामलों के बाद 24 घंटे में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं. 10 फरवरी को 1,104 मामले सामने आए थे. 

इन नए मामलों के साथ अब दिल्ली में कुल सक्रिय केस 3000 के आंकड़े को पार कर गए हैं. अब कुल मामले 3,253 हो गए हैं. ये 15 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मामले हैं. 15 फरवरी को दिल्ली में कुल सक्रिय मामले 3, 397 थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 3 दिनों में यह दूसरी बार है जब दिल्ली में 24 घंटे मेंं दर्ज हुए मामले एक हजार से ज्यादा तक पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें-  Covid-19 के बढ़ने लगे केस फिर भी चौथी लहर को क्यों खारिज कर रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स?

शुक्रवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में दो लोगों की कोविड संक्रमण से मौत हुई है. वहीं 757 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में एक बार पाबंदियां भी बढ़ा दी गई हैं. शुक्रवार को डीडीएमए ने इसे लेकर कुछ नए निर्देश भी जारी किए थे.

अब दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड नियमों के पालन को अनिवार्य कर दिया गया है. अब अगर कोई सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क के पाया जाता है तो उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा. DDMA की बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा. हेल्थ एक्सपर्ट्स की सलाह से कुछ स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) का पालन जरूरी होगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi में फिर लौटा पाबंदियों का दौर! Covid-19 पर स्कूल-सार्वजनिक स्थलों के लिए नई गाइडलाइन जारी, यहां चेक करें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement