Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-NCR में आज का AQI बेहद खराब की श्रेणी में, अभी और गिरेगा पारा

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ हवा की गुणवत्ता भी लोगों को परेशान कर रही है. AQI के अनुसार, दिल्ली की हवा आज भी बहुत खराब की श्रेणी में है.

Delhi-NCR में आज का AQI बेहद खराब की श्रेणी में, अभी और गिरेगा पारा

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब है. तापमान गिरने की वजह से राजधानी की एयर क्वालिटी बहुत खराब हो गई है. मौसम पूर्वानुमान बताने वाली एजेंसी SAFAR के अनुसार, गुरुवार को राजधानी का AQI (Air Quality Index) 337 है. AQI के अनुसार दिल्ली की हवा आज भी बहुत खराब की श्रेणी में आएगी. 

दिल्ली में इस बार ठंड भी तोड़ रही है रिकॉर्ड
दिल्ली में इस बार ठंड भी रिकॉर्ड तोड़ रही है. इस बार दिसंबर के शुरुआती 15 दिन पिछले छह सालों में सबसे ठंडे माने जा रहे हैं. सफर का अनुमान है कि आने-वाले एक-दो दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. हालांकि, एजेंसी का अनुमान यह भी है कि शुक्रवार और शनिवार को एयर क्वालिटी में सुधार हो सकता है. 

0 से 50 की कैटगरी है अच्छी हवा 
अगर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 0 से 50 के बीच रहे, तो इसे अच्छी श्रेणी में रखा जाता है. 51 से 100 के बीच रहने पर संतोषजनक, जबकि 101 से 200 के बीच मध्यम माना जाता है. हवा की क्वालिटी 201 से 300 के बीच रहती है तो यह खराब श्रेणी में आता है और 301 से 400 के बीच बेहद खराब. 401 से 500 के बीच की एयर क्वालिटी इंडेक्स गंभीर श्रेणी में आता है.

पढ़ें: Omicron से निपटने के लिए तैयार है दिल्ली, CM Kejriwal बोले- जरूरत पड़ी तो लगाएंगे प्रतिबंध

आने वाले दिनों में सुधार की संभावना 
सफर का अनुमान है कि 16 और 17 दिसंबर को दिल्ली में ठंड बढ़ेगी. हालांकि, ठंड बढ़ने के साथ दिल्ली के AQI में सुधार की संभावना है. अगले 2 दिनों तक हवा तेज गति से चलेगी, जिससे हवा की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement