Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heatwave in Delhi-NCR: लू बरपाएगी फिर से कहर, इन राज्यों में चलेगी धूलभरी हवाएं और हो सकती है बारिश भी

Heatwave in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को लू का सितम झेलना पड़ सकता है. कुछ राज्यों में बारिश भी हो सकती है. पढ़ें अनुष्का गर्ग की रिपोर्ट...

Latest News
Heatwave in Delhi-NCR: लू बरपाएगी फिर से कहर, इन राज्यों में चलेगी धूलभरी हवाएं और हो सकती है बारिश भी

लू का कहर (सांकेतिक तस्वीर) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर (Heatwave in Delhi-NCR) में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली हुई थी लेकिन अब मौसम विभाग इस बात के संकेत दे रहा है कि अब वापस से एक बार गर्मी बढ़ सकती है और गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

लू के साथ चल सकती हैं धूलभरी हवाएं

राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बीते 2 दिन की मामूली राहत के बाद आज से एक बार फिर लू यानी हीट वेव (Heatwave) के चलने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में आज 18 अप्रैल 2022 से फिर दो दिनों तक लू चल सकती है.  IMD का पूर्वानुमान है कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

यहां हो सकती हैं हल्की-फुल्की बारिश

राजधानी और आसपास के इलाकों में अगले कुछ दिन धूल भरी हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी.  मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं धूल उड़ाती हुई चलेंगी. 19-20 अप्रैल को ऐसी ही स्थितियां वेस्‍टर्न उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्‍तरी राजस्‍थान में भी रहेंगी. अगले 5 दिनों के अपने पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्‍ली-हरियाणा-चंडीगढ़ में 19 से 22 अप्रैल 2022 के बीच हल्‍की-फुल्‍की बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले AAP को याद आए गुजरात के स्कूल, बदहाली पर PM Modi से पूछे सवाल

पंजाब में अगले पांचों दिन हल्‍की बारिश के आसार हैं. पंजाब, यूपी, राजस्‍थान, हरियाणा में धूलभरी हवाएं चलने की संभावना है. वहीं बिहार, ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिन गरज के साथ बारिश और बिजली कड़कने व तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement