Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jodhpur Violence: राजस्थान के जोधपुर में लाउडस्पीकर पर हुआ बवाल, बंद किया गया इंटरनेट

जोधपुर में लाउडस्पीकर को लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Jodhpur Violence: राजस्थान के जोधपुर में लाउडस्पीकर पर हुआ बवाल, बंद किया गया इंटरनेट

हिंसा के बाद बंद किया गया इंटरनेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जोधपुर जिले में जालोरी गेट इलाके में सोमवार को दो समुदायों में झड़प हो गई. दो गुटों में मारपीट और पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. मामले की गंभीरता और ईद के त्योहार को देखते हुए अब जोधपुर प्रशासन ने 3 मई को इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

सरकारी आदेश के अनुसार, 3 मई को रात 1 बजे से ही जोधपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अगले आदेश तक ये पाबंदियां जारी रहेंगी. इंटरनेट के साथ-साथ बल्क मैसेजिंग वॉट्सऐप, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया सेवाओं को भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है, ताकि त्योहार के मौके पर स्थिति बिगड़ने न पाए.

यह भी पढ़ें- School Timings Changed: गर्मी के चलते हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

बैनर, झंडे और लाउडस्पीकर के लिए हुआ झगड़ा
बताया गया कि जोधपुर के जालोरी गेट चौराहे पर मौजूद स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्त पर झंडा लगाने और सर्कल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने को लेकर झगड़ा शुरू हुआ. इसके बाद, ईद की नमाज के लिए चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाए जाने को लेकर नाराज लोग इकट्ठा हो गए. इस दौरान एक गुट ने नारेबाजी शुरू कर दी और बैनर और झंडे हटा दिए. इस पर दूसरा गुट भी आक्रोशित हो गया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए.

यह भी पढ़ें- खुद को LIC एजेंट बताकर ठगे 40 लाख रुपये, पांच साल तक 'प्रीमियम' जमा करती रही बुजुर्ग महिला

दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया और मारपीट भी हुई. गुस्साई भीड़ ने लाउडस्पीकर उतार दिए. भीड़ बढ़ती देखकर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने सोमवार देर रात तक पूरे इलाके को खाली करवा दिया था.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement