Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi मामले में सुनवाई करने वाले जज रवि दिवाकर को मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

न्यायाधीश रवि दिवाकर सिविल सीनियर डिविजन वाराणसी कोर्ट में कार्यरत हैं. वह ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले की सुनवाई कर रहे हैं.

Gyanvapi मामले में सुनवाई करने वाले जज रवि दिवाकर को मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

ज्ञानवापी मस्जिद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले की सुनवाई करने वाले जज रवि दिवाकर को धमकी भरा पत्र मिला है. जिसकी जानकारी उन्होंने पत्र के जरिए लखनऊ स्थित अपर प्रमुख सचिव (गृह) को देकर आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया है. बताया जा रहा है कि ये धमकी भरा पत्र इस्लामिक आगाज मूवमेंट की ओर से भेजा गया है. जिसके बाद जज की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें कि न्यायाधीश रवि दिवाकर सिविल सीनियर डिविजन वाराणसी कोर्ट में कार्यरत हैं. वह ज्ञानवापी मामले की सुनवाई कर रहे हैं. ज्ञानवापी मामले का फैसला भी उन्होंने सुनाया था. ऐसे में उनका नाम काफी चर्चा में बना हुआ है. जो पत्र जज दिवाकर को मिला है वो हाथ से लिखा गया है. उसमें आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है. उसमें लिखा, 'अब हम भी उठ खड़े हुए हैं और अपनी आवाज को दबने नहीं देंगे.' पत्र में साफ तौर पर धमकी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर मुस्लिम पक्ष ने दीं अपनी दलीलें, अगली सुनवाई 4 जुलाई को

DCP वरुण कर रहे हैं जांच
वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि एसीजेएम रवि दिवाकर को पत्र रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए मिला है. उन्होंने कहा कि पत्र के साथ कुछ कागजात भी संलग्न हैं, इसकी जानकारी उनके द्वारा अभी दी गई है. कमिश्नर ने कहा कि डीसीपी वरुण खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं. फिलहाल जज रवि की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज, वकील और लॉ स्टूडेंट्स पेश करेंगे सबूत

इससे पहले ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी की अनुमति देने के दौरान जज रवि कुमार दिवाकर ने अपने फैसले में कहा था कि उनका परिवार उनकी सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित था. क्योंकि एक सामान्य नागरिक मामले को एक असाधारण मुद्दे में बदल दिया गया. उन्होंने अपने फैसले में लिखा, 'डर का माहौल बनाया गया है. ऐसा डर कि मेरा परिवार खुद की और मेरी सुरक्षा के लिए चिंतित था.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement