Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSSSC PET 2022: योगी सरकार की व्यवस्था से नाराज छात्र, एग्जाम सेंटर्स तक पहुंचने के लिए रेलवे स्टेशनों पर दिखी भारी भीड़

UPSSSC PET 2022 को लेकर परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर्स तक पहुंचने में मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

UPSSSC PET 2022: योगी सरकार की व्यवस्था से नाराज छात्र, एग्जाम सेंटर्स तक पहुंचने के लिए रेलवे स्टेशनों पर दिखी भारी भीड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 (UPSSSC PET 2022) की परीक्षा शनिवार और रविवार को होनी है. इसको लेकर 37 लाख से ज्यादा प्रतियोगियों ने आवेदन दिए हैं और उनके लिए काफी दूर-दूर परीक्षा केंद्र (Exam Centre) बनाए गए हैं. वहीं इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों को लेकर छात्रों को भीषण संघर्ष करना पड़ा. यूपी के अनेकों रेलवे स्टेशनों (Railway Station) में इन परीक्षार्थियों की भीड़ दिखी. साथ ही इससे ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों से लेकर इन अभ्यार्थियों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा और ये अभ्यर्थी सोशल मीडिया पर भी व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन को कोसते नजर आए. 

दरअसल, UPSSSC PET 2022 के लिए आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए केंद्र से 300 से 400 किलोमीटर दूर दे दिए और यह परीक्षार्थियों के लिए मुसीबत का कारण बन गए हैं. इन परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है. इस पर आयोग की ओर से पहले ही http://upsssc.gov.in/ पोर्टल पर परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया गया था.

नहीं सुलझा SYL नहर विवाद, पानी के मुद्दे पर हरियाणा सरकार से नाराज क्यों हैं भगवंत मान?

यूपी सरकार ने किया था बड़ा दावा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की थी जब परीक्षाएं होंगी तो प्रदेश के छात्रों के लिए मुफ्त बसें चलाईं जाएंगी. इसके विपरीत अब  परीक्षार्थियों को ट्रांसपोर्टेशन से जुड़ी किसी भी सुविधा का फायदा नहीं मिला है.इस प्रकार की सुविधा नहीं मिलने पर यूपी सरकार के खिलाफ छात्रों में नाराजगी है और वे इसको लेकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कहा गया था कि पीईटी 2022 के परीक्षार्थियों के लिए यूपी सरकार की ओर से फ्री बस और ट्रेन की सुविधाएं दी जाएंगी. इसको लेकर  UPSSSC  के सचिव अवनीश सक्सेना ने परिवहन निगम और भारतीय रेलवे को पत्र लिखकर इस संबंध में व्यवस्था की मांग की थी. उन्होंने ने कहा था कि छात्रों की जरूरत के अनुसार परिवहन विभाग परीक्षा के समय अतिरिक्त बसें चलाए और इसके साथ ही भारतीय रेलवे भी ट्रेनों की व्यवस्था करे.

मुंबई में कम होगी बारिश, चेन्नई में पकड़ेगी रफ्तार, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

मुसीबत का सफर कर रहे परीक्षार्थी

वहीं इस पत्र से लेकर घोषणा तक सारे दावे केवल सरकारी दफ्तरों और कागजों में निपट गए हैं. इस मामले में परीक्षा के दिन तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई. इसका नतीजा यह हुआ है कि रेलवे स्टेशनों से लेकर बस स्टेशनों तक पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली है. इन छात्रों को अपने एग्जाम सेंटर तक पहुंचने में अनेक मुसीबतों का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं इसका खामियाजा रेलवे से सामान्य तौर पर सफर करने वाले लोगों को भी भुगतना पड़ा है.

कब और क्या है परीक्षा का समय

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में ग्रुप सी के पदों के लिए परीक्षा का आयोजन होना है. ये परीक्षाएं शनिवार और रविवार को दो-दो पाली में होंगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होनी हैं. ये परीक्षाएं सभी 75 जिलों में के 1,899 परीक्षा केंद्रों में हो रही हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement