Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Airtel Price Hike: महंगा हो गया एयरटेल का मिनिमम रीचार्ज, अब सिम एक्टिव रखने के लिए खर्च करनें होंगे ज्यादा पैसे

Airtel 5G Network के चलते अतिरिक्त रेवेन्यू जनरेट करने की कोशिश में जुट गया है जिसके चलते अब एक बार फिर मिनिमम रीचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ी हैं.

Airtel Price Hike: महंगा हो गया एयरटेल का मिनिमम रीचार्ज, अब सिम एक्टिव रखने के लिए खर्च करनें होंगे ज्यादा पैसे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सात सर्किलों आंध्र प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर पूर्व, राजस्थान और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में अपने न्यूनतम रिचार्ज प्लान की कीमत 99 रुपये से बढ़ाकर 155 रुपये कर दी है. ऐसे में अब एयरटेल यूजर्स को महंगाई के बीच एक बड़ा झटका लगने वाला है. 

बता दें कि 57 प्रतिशत की यह वृद्धि कंपनी द्वारा नवंबर 2022 में की गई उस बढ़ोतरी की तरह है, जब उसने हरियाणा और ओडिशा सर्किल में अपनी शुरुआती योजना को बंद कर दिया था और रीचार्ज प्लान मंहगे किए थे. विश्लेषकों का मानना है कि यह ताजा घटनाक्रम आगे चलकर 13 अन्य सर्किलों में दाम बढ़ोतरी का संकेत हैं और आने वाले समय में कंपनी अपने अलग अलग प्लान्स की कीमतें भी बढ़ा सकती है.

Honda Beet CBR के साइलेंसर से निकला धमाकेदार म्यूजिक, वीडियो में देखिए बाइक का ये जबरदस्त कारनामा 

बता दें कि जिन सात सर्किलों में मिनिमम रीचार्ज की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है, उनमें एयरटेल के 15.22 करोड़ उपयोगकर्ता हैं. ये 31 अक्टूबर तक देश भर में एयरटेल के 36.50 करोड़ उपयोगकर्ताओं में से 41.6 प्रतिशत हैं. एयरटेल के 99 रुपये वाले प्लान में प्रति सेकंड 2.5 पैसे की दर से 200 मेगाबाइट का डेटा और कॉल की पेशकश की गई थी. अब इसे अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान से बदला गया है. कंपनी इसे बदलने का प्लान काफी पहले ही बना चुकी थी. 

बढ़ी हुई कीमतों को लेकर एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा है कि बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने पर ध्यान देने के अनुरूप हमने मीटर्ड शुल्क बंद कर दिया है और असीमित वॉयस, एक का जीबी डेटा तथा 300 एसएमएस के साथ 155 रुपये का शुरुआती स्तर का प्लान पेश किया है.

इस कार को खरीदने के लिए टूटी इतनी भीड़, कंपनी 2 लाख रुपये का लालच देकर बुकिंग कैंसिल करा रही कंपनी

बता दें कि एयरटेल के कुल मोबाइल रेवेन्यू में 99 रुपये वाले सेक्शन का योगदान सात से आठ प्रतिशत रहता है जो कि निश्चित तौर पर एक बड़ा नंबर है. गौरतलब है कि नवंबर 2021 में 20 प्रतिशत शुल्क बढ़ोतरी के बाद कंपनी के रेवेन्यू में बढ़ोतरी हुई थी लेकिन हाल ही में 5जी बाजार पर ध्यान केंद्रित करने की वजह से कंपनी पर अब दबाव बढ़ा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement