Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुशखबरी अब सस्ते में मिलेंगे Apple Airpods, भारत में प्रोडक्शन के लिए इस कंपनी को मिला ऑर्डर

रिपोर्ट के मुताबिक Foxconn नए एपल एयरपॉड्स के असेम्बली प्लांट को बनाने के लिए 200 मिलियन इन्वेस्ट करने की योजना बना रही है.

खुशखबरी अब सस्ते में मिलेंगे Apple Airpods, भारत में प्रोडक्शन के लिए इस कंपनी को मिला ऑर्डर

Apple Airpods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आप एपल एयरपॉड्स (Apple Airpods) के फैन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि जल्द ही एयरपॉड्स को आप काफी सस्ते दाम में खरीद सकेंगे. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जल्द ही इसका प्रोडक्शन भारत में शुरू हो सकता है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक एपल के सप्लायर फॉक्सकॉन को कंपनी से एयरपॉड्स बनाने का ऑर्डर मिला है. रिपोर्ट के मुताबिक वायरलेस ईयरफोन्स और एयरपॉड्स बनाने के लिए फॉक्सकॉन भारत में फैक्ट्री लगाएगी. 

बता दें कि फॉक्सकॉन एपल के एक बड़े सप्लायर में से एक है और सूत्रों के मुताबिक कंपनी नए एपल एयरपॉड्स के असेम्बली प्लांट को बनाने के लिए 200 मिलियन से अधिक का निवेश करने की योजना बना रही है. यह प्लांट दक्षिणी भारतीय राज्य तेलंगाना में स्थापित किया जाएगा.

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत में AirPods फैसिलिटी का निर्माण शुरू करेगी और संभवतः 2024 के अंत तक इसमें प्रोडक्शन की शुरुआत हो जाएगी. अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि नए फॉक्सकॉन प्लांट में कौन से AirPods मॉडल का प्रोडक्शन  किया जाएगा, लेकिन अगर रिपोर्ट की मानें तो ऐसे एयरपॉड्स तैयार किए जाएंगे जिसमें USB-C चार्जिंग पोर्ट की सुविधा होगी.

नई AirPods फैसिलिटी के अलावा, फॉक्सकॉन कथित तौर पर स्मार्टफोन, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स और सेमीकंडक्टर्स के मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने की भी योजना बना रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement