Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Apple Watch Series 8 : प्रेग्नेंसी से लेकर एक्सीडेंट की जानकारी तक, जानें क्या मिलेगा अपडेट

Apple Watch Series8 : फॉर आउट इवेंट में सबसे एप्पल वॉच सीरीज 8 को लॉन्च किया गया, जिसके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई, आइए आप भी पढ़ें...

Apple Watch Series 8 : प्रेग्नेंसी से लेकर एक्सीडेंट की जानकारी तक, जानें क्या मिलेगा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एप्पल के फॉर आउट इंवेंट (Apple For Out Event) में सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series8) से पर्दा हटाया गया. जिसके बारे में एप्पल के कई अलग-अलग दिग्गजों ने इस स्मार्टवॉच के बारे में जानकारी दी. जानकारी के लाइव इवेंट में दी गई जानकारी के अनुसार यह वॉच महिलाओं की हेल्थ में काफी कारगर साबित हो सकती है. एक तरफ जहां यह वॉच महिलाओं की प्रेग्नेंसी के बारे में पता लगाने में मदद करेगी. वहीं दूसरी ओर यह वॉच एक्सीडेंट से से भी बचाने में मदद करेगी. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस वॉच के बारे में क्या-क्या जानकारी दी गई है. 

एप्पल के सीओओ जेफ विलियम्स ने सीरीज 8 के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह वॉच डस्ट प्रूफ, स्विम प्रूफ और क्रैक प्रूफ है. इसका डिस्प्ले थोड़ा बड़ा है, लेकिन इसके सटीक साइज की जानकारी नहीं दी गई है. यह ईसीजी सेंसर, ए-फिब डिटेक्शन के साथ आया है. उन्होंने बताया कि यह अब एक टेंप्रेचर सेंसर के आया है आया है और साथ ही भविष्यवाणी की गई है कि यह महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित है.

Iphone 14 लॉन्च होने से पहले आई बुरी खबर, इस देश में नहीं बिकेगा बिना चार्जर का फोन 

इवेंट के दौरान कंपनी की वीपी हेल्थ डॉ सुंबुल देसाई ने जानकारी देते हुए कहा कि नई सीरीज 8 में स्किन के पास बैक क्रिस्टल पर एक टेंप्रेचर सेंसर है. दूसरा, डिस्प्ले के नीचे है. सेंसर समय के साथ बेसलाइन टेंप्रेचर की निगरानी करेगा. यह महिलाओं को उनके ओवुलेशन साइकिल को समझने में मदद करने के लिए तापमान में बदलाव को ट्रैक करेगा. जो महिलाएं गर्भ धारण करने की कोशिश कर रही हैं, उनके लिए यह उपयोगी हो सकता है.

यह दिलचस्प है कि एप्प्ल इस सुविधा को क्यों पेश कर रहा है. इसका उद्देश्य महिलाओं को उनके पीरियड साइकिल को बेहतर ढंग से समझने में मदद करना है, जिसे अक्सर अनदेखा किया जाता है. इसका उपयोग करना दिलचस्प होगा क्योंकि जैसा कि एप्पल का कहना है कि यह पीरियड मासिक धर्म के स्वास्थ्य में एक बड़ी तस्वीर दे सकता है, और निश्चित रूप से, ओव्यूलेशन में मदद करता है.

Apple वॉच सीरीज 8: क्रैश डिटेक्शन
एप्पल वॉच सीरीज 8 यह पता लगाने में सक्षम होगी कि कहीं आप कार दुर्घटना में तो नहीं है. एप्पल कारों, ट्रकों और एसयूवी जैसे वाहनों में इन दुर्घटनाओं का पता लगाने में मदद करने के लिए घड़ी में कई सेंसर और इसके स्पेशन एल्गोरिदम पर भरोसा कर रहा है. यह तभी काम करता है जब आप गाड़ी चला रहे हों.

Apple का ‘For Out‘ इवेंट आज, जानें किस समय होगा शुरू, कैसे देखें लाइवस्ट्रीम 

एप्पल वॉच सीरीज 8: बैटरी लाइफ, इंटरनेशन रोमिंग 
एप्पल यूजर्स को एक बार चार्ज करने पर 36 घंटे की बैटरी लाइफ देने के लिए लो-पावर मोड पेश कर रहा है. जब यूजर्स इस मोड को चालू करेंगे तो एप्पल वॉच ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले को बंद कर देगी. यह फीचर वॉच ओएस 9 पर सीरीज 4 और इसके बाद के इस वैरिएंट में आ रहा है. एप्पल वॉच सीरीज 5 और इसके बाद के वैरिएंट्स पर इंटरनेशनल रोमिंग रोमिंग भी ला रहा है.

वॉच की कीमत 
एप्पल वॉच सीरीज 8 जीपीएस वर्जन के लिए 399 डॉलर में और सेलुलर वर्जन के लिए 499 डॉलर से शुरू होगा. आज इस वॉच का प्री-ऑर्डर शुरू हो गया है और बिक्री 16 सितंबर से शुरू होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement