Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Atum 1.0 Electric Bike :केवल 7 रुपये में 100 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक

EV के बढ़ते प्रभाव के बीच अब देश में एक ऐसी Electric Bike लॉन्च हुई है जो कि मात्र 7 रुपये में 100 किलोमीटर का सफर करा सकती है और खास बात यह भी है कि यह कीमत के हिसाब से भी अन्य ईवी के मुकाबले अधिक किफायती है.

Atum 1.0 Electric Bike :केवल 7 रुपये में 100 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक बाइक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है. ऐआसे में लगातार कंपनियां नई-नई तकनीक इजात कर ग्राहकों के लिए हर दिन आकर्षक विकल्प निकाल रही हैं. हाल ही में हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 लॉन्च की है. 

इस नई और आकर्षक बाइक की सबसे खास बात यह है कि कि यह एक बेहद ही किफायती वाहन साबित हो सकती है. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा किफायती ऑप्शन हैं और इन्हें इस्तेमाल करने से पैसों की बचत के साथ-साथ वातावरण को भी प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है. 

Atum 1.0 के फीचर्स हैं बेहद दिलचस्प

इस बाइक की मोटर के साथ दो साल की वारंटी देती है. तीन साल की बैटरी पर वारंटी मिलती है. आसान रेजोल्यूशन, क्विक सर्विस और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता इस बाइक को ज्यादा बेहतर बनाती है. इस बाइक में 14 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जो कि आपके सफर की छोटी -छोटी आवश्यक चीजों को भी रखने में मददगार है.  

इसमें दी गई सीटिंग यंग और ओल्ड दोनों ही तरह के राइडर के लिए बेस्ट है. इस बाइक का हाई ग्राउंड क्लियरेंस किसी भी प्रकार के रोड पर राइडिंग में आरामदायक रहता है. इस बाइक का संचालन काफी आसान है क्योंकि रेगुलर सर्विस सेंटर पर विजिट करने की कोई जरूरत नहीं है. 

लाइसेंस की जरूरत नहीं

वहीं इस Electric Bike की एक खास बात यह है कि यह वजन में बेहद हल्की है. वजन में हल्की होने की वजह से सभी उम्र के राइडर्स द्वारा इसको इस्तेमाल किया जा सकता है.  सेफ स्पीड के चलते यह ज्यादा आरामदायक और कंफर्टेबल है. सबसे खास बात यह है कि इस बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है. 
 
Atum 1.0 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 74,999 रुपये है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग सिर्फ 999 रुपये में की जा सकती है.

12GB RAM और सुपरफास्ट चार्जर के साथ लॉन्च हुआ Poco का यह धांसू गेमिंग 5G Smartphone
 
Atum 1.0 की रेंज और चार्जिंग स्पीड

चार्जिंग समय की बात करें तो इसकी बैटरी सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. इसकी बैटरी को आसानी से चार्ज किया जा सकता है क्योंकि इसमें थ्री-पिन प्लग चार्जर मिलता है जो कि सुपर एफिशिएंट और आरामदायक है. बाइक की बैटरी रेंज की बात करें तो यह एक बार फुल चार्ज होकर 100KM तक चल सकती है. माइलेज को देखते हुए इसे सिर्फ 7-10 रुपये के खर्च में 100km तक चलाया जा सकता है जो कि काफी किफायती है.

Best Smartphone: दुनिया में सबसे ज्यादा बिकते हैं ये 10 स्मार्टफोन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement