Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Auto Expo 2023: Maruti, Hyundai, Tata लेकर आ रहे हैं नई कार, 6 लाख में मिलेगी SUV

Maruti-Hyundai cars Auto Expo 2023: जानें कब से शुरू होने जा रहा है ऑटो एक्सपो 2023, मारुति, हुंडई से लेकर टाटा तक ला रहे हैं कौनसी नई कार.

Auto Expo 2023: Maruti, Hyundai, Tata लेकर आ रहे हैं नई कार, 6 लाख में मिलेगी SUV

Auto expo 2023 Maruti tata to hyundai all set for new cars

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑटो सेक्टर का सबसे बड़ा शो दिल्ली ऑटो एक्सपो बस अब कुछ ही दिन दूर है. 13 जनवरी से ग्रेटर नोएडा में बाइक और कार के दिवानों के लिए मेला लगने वाला है. दुनियाभर के ब्रैंड्स अपनी खास पेशकश लेकर आने वाले हैं और साथ ही उनका अगला प्रोजेक्ट क्या है उनके कॉन्सेप्ट मॉडल भी लोगों के सामने रखने वाले हैं. भारतीयों के लिए ये एक्सपो हमेशा से ही खास रहा है और यहां से उन्हें इस बात की हिंट भी मिल जाती है कि उनके लिए मार्केट में क्या कुछ नया आने वाला है. भारत के कार मार्केट पर रूल करने वाली कंपनियों से लोगों को सबसे ज्यादा उम्मीद है. टाटा मोटर्स, टोयोटा, मारुति, हुंडई ये कुछ ऐसे ब्रैंड्स जिनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स पर सबसे ज्यादा नजरें गड़ी रहने वाली हैं. आइए जानते हैं आखिर ये कंपनियां किन नए मॉडल्स के साथ उतरेंगी.

Maruti Suzuki at Auto Expo 2023

सबसे पहले बात करते हैं देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति की, जो इस बार ऑटो एक्सपो में धमाल मचाने के लिए तैयार है. मारुति अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेना का Baleno Cross Coupe SUV अवतार सामने ला सकती है. इसके साथ ही मोस्ट अवेटेड कार जिम्नी की झलक भी आखिरकार देखने को मिल सकती है. भारत के लिए मारुति 5 दरवाजों वाली जिम्नी पेश करेगी. 

ये हैं देश की 7 सबसे सेफ कार, सेफ्टी नंबर देख आंख बंद कर होगा भरोसा

Hyundai cars at Auto Expo 2023

मारुति के बाद देश में जिसका सबसे बड़ा नाम है वो है हुंडई. ऑटो एक्सपो में हुंडई अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन पेश करेगा और इसके साथ ही सिडान कार वर्ना का न्यू-जनरेशन मॉडल भी डिस्प्ले करेगा. लेकिन हुंडई की ओर से जनता के लिए शो स्टॉपर रहने वाली है उसकी अपकमिंग माइक्रो एसयूवी Hyundai Ai3 (कोडनेम). ये हुंडई की सबसे सस्ती कार होगी और एसयूवी के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए इसे मार्केट में लाने का प्लान किया जा रहा है. इसकी कीमत करीब 6 लाख रुपए के आसपास रहने की उम्मीद है.

Tata cars at Auto Expo 2023

टाटा मोटर्स की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 में कौनसी गाड़ियां रहेंगी इस बारे में अभी तक कुछ भी साफतौर पर कहा नहीं गया है, लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद है कि कंपनी Tata Harrier और Tata Safari के फेसलिफ्ट पेश करेगी. इसके साथ ही नई Tiago EV, Altroz EV, और Punch EV भी उसके लाइनअप में है.

Toyota की इस कार के किलोमीटर देख नहीं होगा खुद पर यकीन, क्या देखी है ऐसी गाड़ी

Toyota cars at Auto Expo 2023

अब बात करें एक और जैपनीज ब्रैंड टोयोटा की तो यहां सबकी निगाहें गड़ी होंगी नई Toyota Innova Hycross पर. क्योंकि टोयोटा ऑटो एक्सपो में इस लोकप्रिय गाड़ी के दाम बताने वाली है. इनोवा के इस नए अवतार में 172बीएचपी की ताकत मिलेगी, जब कि हाइब्रिड वाले मॉडल में 186बीएचपी की पावर बोही. हाइब्रिड होने के कारण ये माइलेज भी अच्छा देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement