Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, महंगे होने वाले हैं सभी रिचार्ज प्लान

एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने ऐलान कर दिया है कि कंपनी अपने सभी कॉल और डेटा प्लांस की कीमतों को बढ़ाने जा रही है. 

Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, महंगे होने वाले हैं सभी रिचार्ज प्लान

Airtel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने हाल ही में अपने अपने 99 रुपये वाले प्लान की कीमत को बढ़ाकर उसे 155 रुपये का कर दिया है. अब कंपनी अन्य प्लांस के भी कीमतों में इजाफा करने की प्लानिंग में है. जी हां भले ही आपको यह शॉकिंग लग रहा हो लेकिन एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने साफ कर दिया है कि कंपनी अपने सभी कॉल और डेटा प्लांस की कीमतों को बढ़ाने जा रही है. 

सुनील मित्तल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कहा कि सभी एयरटेल के सभी प्लांस की कीमतों में इजाफा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर में निवेश पर रिटर्न काफी धीमे आता है इसलिए कंपनी ने रिचार्ज प्लांस की कीमतों को बढ़ाने का निर्णय लिया है. वैसे भी 5G सर्विस के लिए कंपनी ने देशभर में बड़े पैमाने पर निवेश किया है.उन्होंने कहा कि हम लोगों को बदलने की जरूरत है और रिचार्ज प्लांस को थोड़ा बढ़ाने की जरूरत है. इस साल टैरिफ प्लांस में बदलाव दिख सकते है.

ये भी पढ़ेंः सनरूफ वाली Mahindra Scorpio हुई पानी पानी, अगर आपके पास भी है ऐसी कार तो गलती से भी न करें ये काम, देखें VIDEO

हर ग्राहक से 300 रुपये कमाने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि शॉर्ट टर्म में कंपनी हर ग्राहक से एवरेज 200 रुपये कमाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. लेकिन मीडियम और लॉन्ग टर्म में कंपनी प्रति ग्राहक औसत आय (ARPU) को 300 रुपये तक ले जाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इसके लिए कंपनी रिचार्ज की कीमतों में इजाफा करेगी जिससे बिजनेस में किसी भी तरह की दिक्कत ना आए.

ये भी पढ़ें: 60 साल बाद नए अवतार में पेश हुआ Nokia, जानें कंपनी ने क्यूं किया ये बड़ा बदलाव

2G ग्राहकों को सर्विस देती रहेगी कंपनी

सुनील भारती ने बताया कि कंपनी के 2G ग्राहकों की संख्या अब 10 करोड़ तक पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि यह काफी छोटी संख्या है लेकिन हम इन ग्राहकों को मझधार में नहीं छोड़ सकते हैं. कंपनी चाहे 2G नेटवर्क को बंद करके पैसे बचा सकती है लेकिन 2G इस्तेमाल करने वाले ऐसे बहुत से ग्राहक हैं जिन्हें 4G-5G फोन पर अपग्रेड करना है, लेकिन उनके लिए स्मार्टफोन की कीमत बहुत अधिक है. सुनील ने कहा कि कंपनी 2G कस्टमर बेस के 4G या 5G पर शिफ्ट  हो जाने तक 2G सर्विस को चालू रखेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement