Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAW Yuanba: ऑल्टो से भी सस्ती है यह Electric Car, सिंगल चार्ज में देगी 170KM का माइलेज

चीन में Beijing Auto Works ने कम कीमत में मिलने वाली एक बेहतरीन Electric Car लॉन्च की है जो कि सिंगल चार्ज में करीब 170 किमी तक की रेंज दे सकती है.

BAW Yuanba: ऑल्टो से भी सस्ती है यह Electric Car, सिंगल चार्ज में देगी 170KM का माइलेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) के मामले मे तेजी से प्रगति हो रही है. ऐसे में लोग कम पैसों में एक अच्छी इलेक्ट्रिक कार खरीदने के प्रयास कर रहे हैं. वहीं खास बात यह है कि अब चीन में एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हुई है जो कि एक सिंगल चार्ज में करीब 170 किलोमीटर की रेंज देगी. यह कार चीन में लॉन्च हुई है. इसे चीनी वाहन निर्माता Beijing Auto Works (BAW) ने लॉन्च किया है.

BAW Yuanbao एक 3 दरवाजों वाला इलेक्ट्रिक मिनी कार है जो Hongguang Mini EV है. युआनबाओ के 4 मॉडल 120 km और 170 km तक रेंज के आधार पर उपलब्ध हैं. Yuanbao की कीमत 33,900 यानी कि 4,00,186 रुपये से लेकर 49,900 यानी कि करीब 5,88,847 रुपये तक है. Yuanbao को BAW की 71वीं वर्षगांठ के साथ लॉन्च किया गया है और मिनी को महिलाओं के लिए टागरेट करते हुए लाया गया है.

जबरदस्त कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi का ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

फीमेल सेंट्रिक है यह कार

चीन में बनी इस कार में 4 सीटें, 3 दरवाजे और फीमेल सेंट्रिक डिजाइन है. BAW अपनी असली कंपनी BAIC से एक अलग यूनिट के तौर पर डेवलप हुई है. इसके सभी प्रोडक्ट में अब उनके नाम के हिस्से के तौर पर BAW मॉनीकर है. BAW Yuanbao एक स्क्वाअर बॉडी शेप, साउंड रेकटेंगुलर हेडलाइट्स और एक बंद ग्रिल फ्रंट डिजाइन से लैस है. BAW Yuanbao में 155/65 आर13 टायर स्टील रिम्स और व्हील कवर के साथ डिजाइन है. 

iPhone 13 को रेडमी के साधारण फोन ने दिया बड़ा झटका, कहीं नहीं टिका Apple का ये स्मार्टफोन 

क्या हैं आपके खास फीचर्स 

टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह 100 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चल सकती है. Yuanbao के लिए दो बैटरी पैक ऑप्शन दिए गए हैं जो कि 9.6kWh और 13.6kWh हैं. Yuanbao में एक सराउंड कैमरा सिस्टम दिया गया है जो किसी भी समय 360 डिग्री व्यू दिखाता है. इसके अलावा इस कार के फ्रंट और रियर में रडार, एक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम और मुश्किल एंगुलर क्षेत्रों के लिए एक एसिस्ट फंक्शन है. फ्रंट में डिस्क ब्रेक हैं जबकि रियर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement