Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheapest Electric Car: भारत में Tata Motors को टक्कर देगी MG Motors, लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

MG Motors जल्द ही भारत में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है जिसकी सीधी टक्कर भारत की दिग्गज टाटा मोटर्स से हैं.

Cheapest Electric Car: भारत में Tata Motors को टक्कर देगी MG Motors, लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाटा मोटर्स (Tata Motors) का भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट (Electric Vehicle) की दिग्गज है. हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी (Tiago) लॉन्च की है. टाटा ने भारत ने इलेक्ट्रिक कारों (Cheapest Electric Car) का एक जाल सा बिछा दिया है. इन सबके बीच टाटा का कोई बड़ा प्रतिद्वंदी नहीं है. ऐसे में एमजी मोटर्स (MG Motors) अब भारत में टाटा मोटर्स को टक्कर देने के लिए भारत की अब तक की सबसे सस्ती और टाटा टियागो से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है.

दरअसल, MG मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह 2023 की शुरुआत में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. यह एयर ईवी पर बेस्ड होगी, जिसे एमजी मोटर के सहयोगी ब्रांड वूलिंग द्वारा पहले से ही बेचा जा रहा है. नई EV का कोडनेम E230 है और इसे पहले ही इंडोनेशिया में लॉन्च किया जा चुका है. कंपनी का कहना है कि भारतीय परिस्थितियों के अनुसार इलेक्ट्रिक कार में बदलाव करेगा इसलिए उन्होंने पहले ही भारतीय सड़कों पर इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी है.

पाकिस्तान ने फिर रची भारत को दहलाने की साजिश, खुफिया रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

कैसा होगा बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम

MG Motors भारत में लॉन्च करने पर इलेक्ट्रिक कार का नाम बदल सकता है. यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. कंपनी नई अपकमिंग कार में ब्रांड के कई मॉडर्न फीचर्स और स्टाइल के साथ ही उतारा जाने की उम्मीद है. इसके अलावा कार में कुछ स्पेशल बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. इसमें एक एक बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम जोड़ा जा सकता है जो भारत की गर्मी और क्लाइमेट को कंट्रोल कर सके. भारत में आने पर इलेक्ट्रिक हैचबैक को MG बैज मिलेगा.

वहीं अहम बात यह है कि जानकारी के मुताबिक नई किफायती इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी फंकी हो सकता है. कंपनी के अनुसार कार अपने आप में काफी छोटी है और स्पष्ट रूप से ज्यादातर शहर इलाके में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन की गई है. इसमें दो बड़े दरवाजे हैं जिससे सामने वाली सीट पर बैठने वाले लोग आसानी से अंदर और बाहर जा सकते हैं.

उपराज्यपाल ने आप सरकार को वापस भेजी 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' की फाइल, बोले- फिर से सोचो

ज्यादा स्टाइलिश हो सकती है कार

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि कार के फ्रंट की बात करें तो इसमें सामने की तरफ एक फुल चौड़ाई वाला लाइट बार और एक क्रोम पट्टी है जो पीछे की ओर मिरर में जाती है. ग्लोबल बाजार में एयर ईवी को स्टील के पहियों के साथ बेचा जाता है. हालांकि, उम्मीद है कि MG भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को एलॉय व्हील या स्टाइल वाले पहिए के साथ उतारेगी. ये सारे फीचर्स भारतीयों को आकर्षित करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement