Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर फिर बरस पड़े Elon Musk, डील कैंसिल होने बाद अब लगा दिया ये बड़ा आरोप

Elon Musk ने ट्विटर को खरीदने की प्लानिंग कर ली थी लेकिन डील कैंसिल होने के बाद से वे लगातार ट्विटर पर हमलावर हैं.

Twitter पर फिर बरस पड़े Elon Musk, डील कैंसिल होने बाद अब लगा दिया ये बड़ा आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिग्गज इलेक्ट्रिक कार टेस्ला (Tesla) के चेयरमैन एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर खरीदने वाले थे लेकिन फिर उनकी यह डील कैंसिल हो गई. इस डील के कैंसिल होने के बाद से ही एलन मस्क लगातार ट्विटर (Twitter) पर हमलावर हैं. अब एलन मस्क के वकील Alex Spiro ने दावा किया है कि Twitter ने कंपनी में गड़बड़ियों को छिपाने के लिए एक व्हिसलब्लोअर को 70 लाख डालर दिए थे, 

ध्यान देने वाली बात यह है कि ट्विटर को खरीदने की लगभग 44 अरब डॉलर की डील को पूरा करने में मस्क के नाकाम रहने के कारण ट्विटर ने उनके खिलाफ कानूनी मामला दायर किया है. इसके चलते अब लगातार एलन मस्क ट्विटर के मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कमियां छिपाने के लिए रिश्वत देने का आरोप लगाया है. 

Twitter ने इस देश में रोलआउट किया Edit Button का फीचर, जानिए कैसे करता है काम

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क के वकील ने बताया है कि यह व्हिसलब्लोअर ट्विटर के पूर्व सिक्योरिटी चीफ Peiter Zatko हैं. खबरें हैं कि कंपनी ने उन्हें कुछ समस्याओं पर सार्वजनिक तौर पर जानकारी देने से रोका था. हालांकि वह एक सरकारी व्हिसलब्लोअर बनने के लिए स्वतंत्र हैं.

एलन मस्क को अक्टूबर में ट्विटर के खिलाफ सुनवाई में Zatko की ओर से किए गए दावों का इस्तेमाल करने की अनुमति दी गई है. मस्क का मानना है कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर जाली एकाउंट्स की गलत संख्या बताई थी. इस वजह से उन्होंने कंपनी को नहीं खरीदने का फैसला किया है और कई जानकारी वे दुनिया से भी छिपा रहे थे. 

भारत में इतना महंगा क्यों मिलता है iPhone, समझिए कीमत का पूरा गणित

हालांकि, इस मामले में ट्विटर का अपना भी एक अलग पक्ष है. कंपनी के वकीलों ने Zatko की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है. कंपनी के वकीलों की दलील है कि उनकी ओर से लगाए गए आरोपों का कारण कंपनी के खिलाफ उनकी नाराजगी हो सकती है क्योंकि उन्हें ट्विटर से निकाला गया था. Spiro का कहना है कि Zatko ने रकम लेकर चुपचाप कंपनी छोड़ने के बजाय अमेरिकी कांग्रेस से भी ट्विटर के खिलाफ अपनी शिकायत को लेकर संपर्क किया था. 

Bank Account खाली कर रहे Play Store पर मौजूद ये दो Apps, तुरंत करें डिलीट वरना लगेगी बड़ी चपत

आपको बता दें कि मस्क के जुलाई में ट्विटर से डील को तोड़ने की घोषणा करने के बाद से ही एक बड़ा विवाद सामने आया था.  ट्विटर ने इसे लेकर मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. मस्क इस डील से बाहर निकलना चाहते हैं लेकिन ट्विटर ने कोर्ट से मस्क को तय रकम पर कंपनी खरीदने का ऑर्डर देने की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement