Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने ट्विटर पर फेक अकाउंट बनाने वालों को दी धमकी, सस्पेंड कर दिया जाएगा अकाउंट 

Elon Musk ने कहा कि अगर कोई बिना किसी और की पहचान की नकल करते पाया गया, तो उस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा.

Elon Musk ने ट्विटर पर फेक अकाउंट बनाने वालों को दी धमकी, सस्पेंड कर दिया जाएगा अकाउंट 

Twitter यूजर्स से पैसे लेने की तैयारी में हैं एलन मस्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने संडे को कहा कि प्लेटफॉर्म पर यदि कोई अकाउंट किसी और की पहचान को अपनी पहचान के तौर पर दिखाने की कोशिश करता पाया जाता है, तो उसे परमानेंट रूप से सस्पेंड कर दिया जाएगा. ट्विटर ने 7.99 डॉलर प्रति माह के शुल्क पर सत्यापित खातों को दिए जाने वाले ‘ब्लू टिक’ (नीला निशान) के साथ सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने की घोषणा की है. इसकी बाद कुछ मशहूर हस्तियों ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने नाम को मस्क के नाम से बदलकर इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी. इसी के मद्देनजर मस्क ने खाते निलंबित करने की चेतावनी दी. 

मस्क ने दी चेतावनी 
मस्क ने कहा, ‘‘अगर कोई खाता खुद को साफ-साफ ‘पैरोडी’ अकाउंट घोषित किए बिना किसी और की पहचान की नकल करते पाया गया, तो उस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा.’’ इसके अलावा एक अलग ट्वीट में मस्क ने कहा, ‘‘इससे पहले हम खाता निलंबित करने से पहले चेतावनी जारी करते थे, लेकिन ट्विटर अब बड़े पैमाने पर खाता सत्यापन का काम कर रहा है तो अब (निलंबन से पहले) किसी तरह की चेतावनी नहीं दी जाएगी.

Inflation : SBI का दावा - अक्तूबर की बारिश से बढ़ेगी महंगाई, क्या फिर महंगा होगा कर्ज?

’’ एलन मस्क ने ये भी कहा, ‘‘अगर कोई यूजर अपने खाते का नाम बदलता है तो वह अस्थाई रूप से ब्लू टिक खो देगा.’’ कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन ने ट्विटर पर अपना नाम मस्क के नाम से बदल दिया था और रविवार को उनका खाता निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने ब्लूमबर्ग के एक पत्रकार को बताया कि उन्होंने मस्क की प्रोफाइल फोटो का भी इस्तेमाल किया था. 

सोने के दाम में उछाल, 51 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में गिरावट

फैसले से पीछे नहीं हटेंगे
नए ट्विटर सीईओ ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह 8 डॉलर प्रति माह ब्लू टिक प्राइस लगाने के फैसले से पीछे नहीं हटेंगे.  पिछले महीने के अंत में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा करने के बाद से मस्क ने संगठन में कुछ व्यापक बदलाव किए हैं. बीते शुक्रवार से भारत समेत दुनियाभर से ट्विटर के कर्मचारियों को निकाला जा रहा है. फेक अकाउंट्स पर मस्क ने कहा कि 100,000 नकली अकाउंट्स रखना बहुत महंगा है. उन्होंने समझाया कि अभी बॉट बनाने में एक पैसे से भी कम खर्च होता है, और नया शुल्क बॉट खातों पर नज़र रखेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement