Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पत्नी और बच्चों को लेकर 250 फीट खाई में कुदा दी Tesla फिर भी बच गई जान, जानें कितनी सेफ है यह कार

250 फीट से गिरने के बाद इस कार के परखच्चे उड़ गए लेकिन कार ड्राइवर उसकी पत्नी और 4 और 7 साल के दोनों बच्चों को ज्यादा चोट नहीं आई.

पत्नी और बच्चों को लेकर 250 फीट खाई में कुदा दी Tesla फिर भी बच गई जान, जानें कितनी सेफ है यह कार

Tesla Model Y car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कैलिफोर्निया में रहने वाले भारतीय मूल के धर्मेश पटेल नाम के एक शख्स को अपने दो बच्चों और पत्नी को टेस्ला कार में बैठाकर 250 फीट गहरी खाई में कुदाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. 41 वर्षी धर्मेश पटेल पर मर्डर और चाइल्ड अब्यूज के आरोप में कार्रवाई की जा रही है.हालांकि इस घटना में धर्मेश और उनके परिवार के किसी भी सदस्य को चोट नहीं आई है और 250 फीट से नीचे गिरने के बाद भी सभी सुरक्षित बच गए.

बता दें कि धर्मेश पटेल Tesla Model Y कार चला रहे थे और इस कार की मजबूती और सेफ्टी फीचर्स के कारण ही उनकी और उनके परिवार की जान बच गई. इसको लेकर मिशिगन यूनिवर्सिटी के परिवहन रिसर्च इंस्टीट्यूट में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एक प्रोफेसर जिंगवेन यू ने कहा कि इस तरह के एक्सीडेंट में इन लोगों का बचना एक चमत्कार की तरह है. यू ने आगे कहा कि ड्राइवर ने व्हीकल की सेफ्टी को लेकर जो आंकलन किया वो कम था जिसने इन लोगों की जान बचा दी. 

लोगों ने की Tesla कार की तारीफ

टेस्ला मार में बैठे लोगों की जान बचने के बाद सोशल मीडिया पर लोग इसकी खूब तारीफ कर रहे हैं. ट्विटर पर लोग ट्विट कर इस कार को बनाने के लिए एलन मस्क को धन्यवाद दे रहे हैं. 

कितनी सुरक्षित है Tesla Model Y कार

250 फीट से गिरने के बाद इस कार के परखच्चे उड़ गए लेकिन धर्मेश पटेल, उनकी पत्नी और 4 और 7 साल के दोनों बच्चों को ज्यादा चोट नहीं आई. बता दें कि सेफ्टी के मामले में यह कार नंबर वन है और इसे यूरोपियन न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम (Euro NCAP) क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है. यह कार एडल्ट और चिल्ड्रेन दोनों के लिए काफी सुरक्षित है और इसे अडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 97 प्रतिशत स्कोर मिल चुका है. इसके साथ ही इस कार में कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. 

इस कार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार के रूप में बनाया गया है जो की अल्ट्रा हाई स्ट्रेंथ स्टील और सॉलिड सेण्टर ऑफ ग्रेविटी के साथ आती है. इसकी बॉडी एल्युमीनियम और स्टील के मिश्रण से बनी है जो की इसे काफी मजबूती प्रदान करती है, जिससे इसमें बैठे लोग सुरक्षित रहते हैं. इसकी फ्लोर माउंटेड बैटरी की स्थिति और उसका वजन बहुत कम गुरुत्वाकर्षण केंद्र प्रदान करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement