Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी की जैकेट से Nokia के इस फोन का क्या है कनेक्शन, लॉन्च से पहले ही किया ये बड़ा काम

HMD Global के वाइस प्रेसिडेंट सनमीत कोचर ने ट्विटर के जरिए Nokia X30 5G स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की घोषणा की है.

PM मोदी की जैकेट से Nokia के इस फोन का क्या है कनेक्शन, लॉन्च से पहले ही किया ये बड़ा काम

Nokia X30 5G

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Nokia ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia X30 5G को भारत में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. इस स्मार्टफोन को सितम्बर 2022 में ग्लोबली लॉन्च किया गया था और अब इसे भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. इंडिया और MENA के HMD ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट सनमीत कोचर ने ट्विटर के जरिए इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग की घोषणा की है. हालांकि उन्होंने इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग के तारीख की जानकारी नहीं दी है लेकिन यह कन्फर्म कर दिया है कि इस फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. 

सनमीत कोचर के  Nokia X30 5G के लॉन्चिंग की घोषणा के साथ-साथ इस स्मार्टफोन का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी कनेक्शन जुड़ गया है. दरअसल सनमीत ने ट्विटर पर फोन के लॉन्चिंग की घोषणा के लिए उस न्यूज को कोट किया जिसमें राज्यसभा में पीएम मोदी के पहने जैकेट को लेकर बात की गई थी. इस खबर में कहा गया था कि पीएम मोदी ने जो जैकेट पहन रखा है उसे रिसाइकल्ड प्लास्टिक की बोतल से तैयार किया गया है. 

इस न्यूज को कोट करते हुए सनमीत कोचर ने अपने ट्विटर पर लिखा कि, ''रास्ता दिखाने के लिए धन्यवाद।
हमारा Nokia X30 5G 100 रीसाइकिल एल्युमिनियम और 65 प्रतिशत रीसाइकिल प्लास्टिक से बना है और हम बेहतर कल बनाने के लिए साथ हैं।
Nokia X30 5G जल्द ही भारत आ रहा है. स्टे ट्यून्ड। #NokiaX30 5G #PlaytheLongGame''

जानकारी के लिए बता दें कि HMD Global के अलावा एपल, सैमसंग और गूगल जैसी कंपनियां भी इन दिनों रिसाइकल्ड मैटेरियल से स्मार्टफोन बनाने पर काम कर रही हैं. इससे कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद मिलेगी. हालांकि नोकिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जैकेट के बहाने बड़े अच्छे से इस बात की जानकारी दे दी कि उनका फोन ज्यादा एनवायरमेंट-फ्रेंडली है और इसे प्रमोट भी कर दिया. चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स और कीमत क्या हो सकते हैं.

Nokia X30 5G की संभावित कीमत

इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. यूरोप में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 530 यूरो (लगभग 42,100 रुपये) है. हालांकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 35 हजार रुपये हो सकती है. सनमीत ने Nokia X30 5G के डिजाइन का भी खुलासा कर दिया है. उन्होंने कहा है कि यह समार्टफोन 100 प्रतिशत रिसाइकल्ड एल्युमिनियम और 65 प्रतिशत रिसाइकल्ड प्लास्टिक से तैयार किया जाएगा. यह स्मार्टफोन एल्युमिनियम फ्रेम और गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आएगा. हालांकि इसका बैक पैनल प्लास्टिक का होगा. फोन को क्लाउडी ब्लू और आइस व्हाइट कलर में पेश किया जा सकता है.

Nokia X30 5G के स्पेसिफिकेशंस

Nokia X30 5G में Snapdragon 695 SoC प्रोसेसर और 8GB RAM दिया जा सकता है. इसके साथ इस फोन में 128GB और 256GB स्टोरेज मिलेगा. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलता है और कंपनी इसमें 3 साल तक अपडेट देने का वादा करती है. इसके साथ फोन को पावर देने के लिए इसमें 4200mAh की बैटरी दी जा सकती है जो 33W के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. 

फोन में 20:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.43-इंच FHD+ AMOLED पैनल मिलेगा, जो 90Hz रिफ्रेश रेट, 700 निट्स की पीक ब्राइटनेस और गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आएगा है. पीछे की तरफ, Nokia X30 5G में डुअल- OIS के साथ 50 MP का प्राइमरी सेंसर और 13 MP का अल्ट्रावाइड यूनिट वाला कैमरा सेटअप मिलेगा. इसके अलावा स्क्रीन पर होल-पंच नॉच में 16 एमपी का सेल्फी शूटर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और बहुत कुछ शामिल हैं. नोकिया एक्स30 5जी में धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए आईपी67 रेटिंग दी गई है. साथ ही एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement