Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Honda Activa Electric के लॉन्च को लेकर कंपनी ने किया बड़ा खुलासा, जानें कब कर सकेंगे सवारी

Honda Activa Electric स्कूटर पूरी तरह नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा और इसकी मैक्सीमम स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.

Honda Activa Electric के लॉन्च को लेकर कंपनी ने किया बड़ा खुलासा, जानें कब कर सकेंगे सवारी

Honda Activa Electric

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अरपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. कंपनी के प्रेसिडेंट, एमडी और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) के लॉन्चिंग के दौरान इसकी घोषणा की है. कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक साल बाद मार्च 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताते हुए ओगाटा ने कहा, "हम जापान में होंडा की टीमों के साथ मिलकर अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को स्थानीय रूप से विकसित कर रहे हैं, और हमारा लक्ष्य अगले साल लगभग इसी समय पहले स्कूटर को तैयार करना है.'' ओगाटा ने खुलासा किया कि होंडा के सभी इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स में से पहले प्रोडक्ट को मार्च 2024 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है. यह स्कूटर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ मौजूदा एक्टिवा पर आधारित होगा और  इसमें फिक्स्ड-बैटरी सेटअप मिलेगा और इसकी मैक्सीमम स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी.

नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा यह स्कूटर

Activa EV नए प्लेटफॉर्म पर आधारित कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. यह मॉडल स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा और मार्केट में मौजूद सभी स्कूटर्स से ज्यादा परफॉर्मेंस देगा. ओगाटा ने कहा, "पिछले कुछ वर्षों से, कंपनी के लिए व्यावसायिक दृष्टिकोण से ईवी कार्यक्रम में निवेश करना कोई जरूरी मामला नहीं था, लेकिन बाजार की उम्मीदें बढ़ने के साथ, हम अगले साल ईवी सेगमेंट में आने जा रहे हैं." 

ये भी पढ़ेंः आ गया गजब का फीचर, WhatsApp पर बेकार क्वालिटी के फोटो भेजने का झंझट होगा खत्म

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट सेटअप करेगी कंपनी

ओगाटा ने बताया कि HMSI चीन के किसी भी होंडा ईवी प्रोडक्ट्स के भी साथ भारत में अपनी शुरुआत कर सकता था, लेकिन कंपनी ने इंडिया-स्पेसिफिक प्रोडक्ट पर काम करने का फैसला किया. पिछले 6 महीनों से कंपनी ई-मोटर और बैटरी को लोकलाइज करने के लिए अरेंजमेंट कर रही है. इसके साथ ही कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 में अपने निवेश के बड़े हिस्से को ICE टू-व्हीलर्स और ईवी के प्रोडक्शन के लिए मैनुफैक्चरिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए लगाएगी.

6000 बैटरी स्वैपिंग स्टेशन सेटअप करेगी कंपनी

कंपनी का कहना है कि वह दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने से पहले देश में अपने सभी 6000 कंज्यूमर टच पॉइंट्स पर बैटरी स्पैविंग स्टेशन स्थापित करेगी और इलेक्ट्रिक मोटर्स की इन-हाउस मैन्युफैक्चरिंग करेगी. ओगाटा ने कहा कि कम दूरी चलने वाले ग्राहक एक्टिवा ईवी का व चुनेंगे, लेकिन लंबी दूरी की यात्रा के लिए ग्राहक अभी भी आईसीई एक्टिवा खरीदना चाहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement