Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Trick: अब दो फोन में चलाएं एक ही नंबर का वाट्सऐप, जानिए कैसे काम करती है ये ट्रिक

अब अलग-अलग डिवाइस पर एक ही WhatsApp Account Run कर सकते हैं लेकिन इसके भी कुछ खास नियम हैं.

WhatsApp Trick: अब दो फोन में चलाएं एक ही नंबर का वाट्सऐप, जानिए कैसे काम करती है ये ट्रिक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को  लोग स्मार्टफोन पर भी इस्तेमाल करना चाहते हैं और लैपटॉप पर भी इसे सिंक करके काम लेना चाहते हैं लेकिन कई बार WhatsApp ये सारे काम आसानी से नहीं कर पाता था लेकिन अब कंपनी के नए फीचर्स ने एक ही नंबप के वाट्सऐप अकाउंट को कई जगह इस्तेमाल करने की परमिशन दे दी है. अब यह काम कैसे करता है चलिए समझते हैं.

दरअसल, अगर अब आप एक ही समय में दो स्मार्टफोन पर वाट्सऐपअकाउंट चलाना चाहते हैं तो उसके लिए कुछ ज्यादा खास करने की आवश्यकता नहीं होगी. खास बात यह भी है कि इसके लिए आपको अलग से कोई भी थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वॉट्सऐप ऐप से ही इसे डायरेक्ट दो स्मार्टफोन में चला सकते हैं और सबकुछ पूरी सिक्योरिटी का ध्यान में रखते होगा.

बैंकॉक से भारत आ रही फ्लाइट में किस बात को लेकर भिड़े थे यात्री, एयरलाइंस ने बताई वजह

दो फोन में एक WhatsApp

  • 2 स्मार्टफोन में एक ही नंबर से वॉट्सऐप चलाने के लिए दोनों में वॉट्सऐप डाउनलोड करें. इसे इंस्टॉल करने के बाद एक स्मार्टफोन में फोन नंबर डालकर ऐप खोलें.
  • अब इसी नंबर से दूसरे स्मार्टफोन में वॉट्सऐप चलाने के लिए इस ऐप को ओपन करें. यहां आपको फोन नंबर और ओटीपी डालने की जरूरत नहीं है.
  • ऐप में ऊपर की तरफ 3 डॉट के ऊपर क्लिक करें अब लिंक ए डिवाइस को सेलेक्ट कर लें.
  • इसके बाद क्यूआर कोड आने के बाद इसे दूसरे फोन में स्कैन करें. अब एक साथ दोनों ही फोन में एक नंबर से वॉट्सऐप चला सकते हैं.

 

कोलकाता में अरिजीत सिंह नहीं गा पाए 'रंग दे तू मोहे गेरुआ', पढ़ें ममता बनर्जी का क्या है इसमें रोल

अब एक साथ दो वाट्सऐप चलाना खतरे वाला हो सकता है क्योंकि अगर आपने लॉग आउट नहीं किया तो आपका अकाउंट खतरे में पड़ सकता है. आपकी डिटेल्स किसी और के पास भी जा सकती हैं, जिनमें आपकी निजी चैट्स भी हो सकती है. ऐसे आपको यह बात ध्यान रखनी होगी कि आप किसी भी कीमत पर काम के बाद दूसरे डिवाइस से अपना WhatsApp लॉग आउट कर लें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement