Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyundai Verna 2023: ह्युंडई की इस कार में आएगा ऐसा फीचर कि मक्खन की तरह चलेगी कार

Hyundai की Verna कार 17 साल पहले लॉन्च हुई थी और इस कार में कंपनी अब ADAS सिस्टम लाने वाली है.

Hyundai Verna 2023: ह्युंडई की इस कार में आएगा ऐसा फीचर कि मक्खन की तरह चलेगी कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ह्युंडई की वरना कार (Hyundai Verna 2023) भारत में कंपनी की एक प्रीमियम कार मानी जाती है. इसे लॉन्च किए हुए कंपनी को दो दशक होने वाले हैं. कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स दे रखे हैं जो कि कार को सेगमेंट की अन्य कारों से अलग बनाते हैं. अब ह्युंडई (Hyundai) एक नया फीचर लाने वाली है जो कि 17 साल के कार के इतिहास में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. कार अब एडीएस सिस्टम (ADAS System) के साथ आएगी. इसकी लॉन्चिंग 21 मार्च 2023 को लॉन्च की जाएगी. 

Hyundai Verna आज से 17 साल पहले साल 2006 में पहली बार पेश की गई थी. दुनियाभर में वरना के 23 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं. इस सेडान का इंडियन मार्केट में होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया और फॉक्सवैगन वर्चुस समेत अन्य पॉपुलर सेडान से मुकाबला होता है और लोग इसे काफी ज्यादा पसंद करते हैं. 

मात्र 1.78 लाख में खरीदें Maruti की यह धांसू कार, जानें क्या है ऑफर

क्या होता है ADAS सिस्टम?

एडीएएस (Advance Driver Assistance System) एक ऐसा फीचर है जो किसी भी कार को कुछ ऑटोनॉमस कैपेबिलिटी देता है. कई कंपनियां अपनी कारों में लेवल 1 एडीएएस और लेवल 2 एडीएस देती है जो इनकी ऑटोनॉमस कैपेबिलिटी को दर्शाते हैं. ADAS का लेवल जितना ज्यादा होगा, उसकी ऑटोनॉमस कैपेबिलिटी भी उतनी ज्यादा और अच्छी होती है. इस फीचर का अपडेट जितना अच्छा होता है, कार चलाने वाले ड्राइवर को ड्राइविंग के दौरान उतनी ही ज्यादा सहूलियतें होंगी. 

क्या होंगी कार की नई खूबियां

New Hyundai Verna 2023 में डुअल लेयर हेडलैंप, नए क्रोम इंसर्ट के साथ चौड़ी ग्रिल, LED लाइट सेटअप, नए डिजाइन की अलॉय व्हील्ज, नया रियर बंपर, मस्कुलर बॉनट जैसी बाहरी खूबियों के साथ ही बेहतरीन इंटीरियर, ज्यादा बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ADAS टेक्नॉलजी समेत कई खास खूबियां देखने को मिलने वाली है. 

iPhone 15 का डिजाइन हो गया लीक, चार्जिंग के लिए अब फोन में होगा Type C पोर्ट

कैसा होगा इंजन और ड्रांसमिशन

इसके अलावा आपको बता दें कि अपकमिंग हुंडई वरना में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 115 PS पावर और 144 Nm टॉर्क के साथ ही 160 PS पावर और 253 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी की इस सेडाना कार में 6 स्पीड मैनुअल के साथ 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement