Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जरूरी खबर- कल नहीं चलेंगी 243 ट्रेनें, सफर करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

भारतीय रेलवे द्वारा कैंसिल की गई ट्रेनों के बारे में जानने के लिए आप रेलवे रेलवे इन्क्वायरी की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

जरूरी खबर- कल नहीं चलेंगी 243 ट्रेनें, सफर करने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Indian Railway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आप इस रविवार यानी (18 दिसम्बर, 2022) को भारतीय रेल से ट्रैवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 243 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर दी गई जानकारी के अनुसार आज दोपहर तक 243 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. 

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल और शेड्यूल भी किया गया है. इसके साथ ही 18 दिसम्बर के लिए 32 ट्रेनों को परिवर्तित भी कर दिया गया है. 

ऐसे देखें आपकी ट्रेन कैंसिल हुई या नहीं?

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपकी ट्रेन कैंसिल है या नहीं तो उसके लिए enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर क्लिक करें और मांगे गए कैप्चा को फिल करें. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आप अपना ट्रेन नंबर और जर्नी स्टेशन डालकर ट्रेन के स्टेस को जान सकते हैं. इसके साथ ही Train instances पर क्लिक कर ट्रेन नंबर डालकर ट्रेन के कैंसिल स्टेटस के बारे में भी जान सकते हैं. 

इसके अलावा आप 139 के जरिए भी ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी पा सकते हैं. इसके साथ ही NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल कर सकते हैं. यह ऐप एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement