Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toyota Innova HyCross Price launch: टोयोटा ने लॉन्च की 23 का माइलेज देने वाली नई इनोवा, कीमत कर देगी हैरान

टोयोटा ने 23 का माइलेज देने वाली स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड इनोवा हाईक्रॉस को लॉन्च कर तहलका मचा दिया है. कंपनी ने इसे बेहद आकर्षक प्राइस पर लॉन्च किया है.

Toyota Innova HyCross Price launch: टोयोटा ने लॉन्च की 23 का माइलेज देने वाली नई इनोवा, कीमत कर देगी हैरान

Innova hycross launched at Rs. 18.3 Lakhs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिस गाड़ी का आखिरकार लोगों को बेसब्री से इंतजार था उसे लॉन्च कर दिया गया है. जी हां, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस अब ऑफिशियली लॉन्च हो गई है और कंपनी ने इसकी कीमत पर से भी पर्दा उठा दिया है. टोयोटा ने एमपीवी सेगमेंट पर एक तरफा राज करती आई इनोवा के नए मॉडल Innova Hycross MPV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 18.30 लाख रुपए रखी गई है. जब कि इसके टॉप वेरिएंट का दाम 28.97 लाख रुपए है.

मौजूदा इनोवा से कितनी है महंगी

Innova Hycross को टोयोटा ने नवंबर में अनवील किया था और इसी के बाद से इस गाड़ी की बुकिंग भी शुरू हो गई थीं. कीमत की बात करें तो ये Innova Crysta से कोई बहुत ज्यादा महंगी नहीं है. जब कि लुक्स में क्रिस्टा से कहीं ज्यादा एडवांस और भारी लगती है. शुरुआती कीमत में हाईक्रॉस, इनोवा क्रिस्टा से महज 21 हजार रुपए महंगी. हालांकि जब बात टॉप वेरिएंट पर जाती है तो यहां 5 लाख रुपए का बड़ा अंतर नजर आता है.

Facebook जान रहा जीवन के सभी राज, तुरंत बदलें फोन की ये सेटिंग

18 लाख में नहीं मिलेगी हाईब्रिड वाली इनोवा

Innova Hycross में आपको पेट्रोल इंजन के साथ CVT और e-CVT दोनों ही देखने को मिलता है. HyCross के पेट्रोल इंजन में G (7seater), G (8 Seater), GX (7S), GX (8S) वेरिएंट्स मिलेंगे. जब कि सेल्फ-चार्जिंग वाली हाईब्रिड या फिर जिसे स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड वर्जन भी कहा जाता है उसमें VX (7 Seater), VX (8S), ZX और ZX(O) वेरिएंट्स मिलेंगे. 18.30 हजार में जो बेस वेरिएंट आएगा उसमें हाईब्रिड नहीं मिलेगा. हाईब्रिड के लिए आपको कम से कम VX (7S) वेरिएंट लेना होगा, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 24 लाख रुपए है.

WhatsApp के जरिए बुक करें Uber की राइड, यहां जानें पूरा स्टेप

माइलेज भी दमदाम

इनोवा हाईक्रॉस को एक अच्छा माइलेज देने वाली कार भी बताया जा रहा है. इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो कि दमदार पावर के साथ बेहतरीन माइलेज भी देता है. हाईब्रिड वाले वेरिएंट में 183PS की पावर के साथ कंपनी 23Kmpl का माइलेज भी क्लेम कर रही है. जब कि नॉर्मल पेट्रोल इंजन में 171PS की पावर और 16 का माइलेज क्लेम किया जा रहा. हालांकि जो लोग डीजल वाली इनोवा के दिवाने हैं उनके लिए भी अच्छी खबर है कि कंपनी डीजल इनोवा क्रिस्टा को भी बेचना जारी रखेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement