Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JioGamesWatch: ऑनलाइन गेमिंग से होगी बंपर कमाई, रिलायंस जियो लाया नया प्लेटफॉर्म

JioGamesWatch एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें यूजर्स गेम्स की लाइव स्ट्रीमिंग कर सकेंगे. वहीं इसके जरिए यूजर्स पैसा भी कमा सकेंगे.

JioGamesWatch: ऑनलाइन गेमिंग से होगी बंपर कमाई, रिलायंस जियो लाया नया प्लेटफॉर्म
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) आज के वक्त में तेजी के साथ बिजनेस में बदल रहा है. इसके चलते लाइव स्ट्रीमिंग भी लोकप्रिय हो गई है. ऐसे में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (गेम्स वॉच जियो) लॉन्च किया है जिसका उद्देश्य कई जियो डिवाइसों में एक बटन से क्लिक के माध्यम से एक इमर्सिव और इंटरेक्टिव गेम स्ट्रीमिंग अनुभव लाना है.

    रिलायंस के इस मंच से क्रिएटर्स को कम देरी से किसी भी डिवाइस के साथ लाइव होने और लाखों दर्शकों को अपने सर्वश्रेष्ठ कंटेंट दिखाने में सक्षम बनाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा कई व्यूअर इंगेजमेंट टूल जैसे ऑडियंस पोल और इमोट्स क्रिएटर्स और प्रभावित करने वालों को प्रतिस्पर्धा में आगे रखने में मदद करेंगे.

    15 अगस्त को लॉन्च होगी OLA की पहली Electric Car, शानदार लुक्स के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

    रोजगार के मिलेंगे अवसर

    इस मामले में कंपनी के अनुसार JioGamesWatch का उद्देश्य क्रिएटिव लोगों को रोजगार देना और ऑनलाइन गेमिंग का प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है, जहां वह लो लिटेंसी के साथ किसी भी डिवाइस से लाखों लोगों तक अपने हुनर को पहुंचा सकते हैं. 

    इस प्लेटफॉर्म पर गेमिंग व्यूअर्स अपनी पसंद के हिसाब से और अपने पसंदीदा गेमर्स की गेमिंग कंटेंट को लाइव स्ट्रीम कर सकता है. वहीं इससे यूजर्स गेमिंग स्किल और गेमप्ले भी सीख सकते हैं. वहीं कंपनी भारतीय ऑनलाइन गेमिंग स्पेस में क्रांति लाना चाहती है जिसकी इस प्लेटफॉर्म के जरिए शुरुआत होने वाली है. 

    Twitter ने भी माना कि चोरी हुआ यूजर्स का डाटा, सुरक्षा को लेकर कंपनी ने दिया बड़ा बयान

    JioGamesWatch के क्या होंगे बड़े फीचर्स

    JioGamesWatch स्मार्टफोन के साथ जियो सेट-टॉप-बॉक्स पर भी उपलब्ध होगा. अभी यह केवल JioGames एप पर ही उपलब्ध है. वहीं JioWatchGames उपयोगकर्ताओं को यूट्यूब की तरह सब्स्क्राइव करने का ऑप्शन देता है ताकि जब गेमर ऑनलाइल रहे तो यूजर्स को नोटिफिकेशन मिल सके. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो क्रिएटर्स और स्ट्रीमर्स को बिना बफरिंग और बिना लेग के हाई डेफिनेशन में भी गेम लाइव करने की सुविधा मिलेगी.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement