Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alto, WagonR, Baleno से लेकर Brezza तक बढ़ने वाले मारुति की गाड़ियों के दाम, जानें कब से होगी बढ़ोतरी

Maruti car price hike: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही देने वाली है ग्राहकों को बड़ा झटका, जानें कब से बढ़ने जा रहे हैं दाम.

Alto, WagonR, Baleno से लेकर Brezza तक बढ़ने वाले मारुति की गाड़ियों के दाम, जानें कब से होगी बढ़ोतरी

मारुति सुजुकी की गाड़ियों के जल्द बढ़ने वाले हैं दाम, पढ़ें कब से होंगी गाड़ियां महंगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नया साल आने वाला है और अगर आप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो एक बात आपको जाननी बेहद जरूरी है कि गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी होने वाली है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऐलान कर दिया है कि वो अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है. मारुति अल्टो से लकर ब्रेजा तक के दाम बढ़ाने वाली है.

कब से बढ़ने वाले हैं दाम

मारुति ने अपने बयान में कहा है कि उसकी हर गाड़ी के दाम में अलग-अलग बढ़ोतरी करेगी. कंपनी 2023 से अपनी गाड़ियों के दाम में बढ़ाने जा रही है. ये फैसला उसने लागत पर पड़ने वाले असर के कारण किया है. गाड़ियों में होने वाले जरूरी बदलावों के कारण अब उनकी कीमतें बढ़ने जा रही हैं. अब हर गाड़ी में आगे वाले पैसेंजर्स के लिए थ्री-प्वाइंट्स सीट बेल्ट्स और पीछे बैठने वालों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे अपडेट्स होने ही होने चाहिए. 1 अप्रैल, 2023 से इन्हें अमल में लाना जरूरी है.

New Bullet Launch: रॉयल एनफील्ड ला रहा है 4 नई बुलेट, जानिए कैसा होगा नया मॉडल  

यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार भी बढ़िया सेफ्टी रेटिंग वाली गाड़ियों को बनाने की लगातार कह रही है. अक्टूबर 2023 से हो सकता है हर गाड़ी में 6 एयरबैग्स को भी अनिवार्य किया जा सकता है. ऐसा पहले अक्टूबर 2022 से भी अमल में लाने को कहा गया था, लेकिन कुछ कार निर्माताओं ने इसका काफी विरोध किया था, जिस कारण इसे टाल दिया गया था.

मात्र 40,000 में घर ले जाएं 30 से ज्यादा का माइलेज देने वाली Honda City

कितने प्रतिशत की होगी बढ़ोतरी

मारुति ने इसी साल अप्रैल में गाड़ियों के दाम बढ़ाए थे. उसने अपनी हैचबैक कार स्विफ्ट और सभी सीएनजी गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी की थी. जिससे कीमतों में 1.3 प्रतिशतक की बढ़ोतरी सभी गाड़ियों के दाम में देखी गई थी. जनवरी 2021 से लेकर मार्च 2022 तक मारुति की गाड़ियों के दाम में 8 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी जा चुकी है. इस बार मारुति कितने दाम बढ़ाने वाली है. इस बारे में फिलहाल उसने कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन गाड़ियों को सेफ बनाने के लिए जिस हिसाब के बदलाव लाने को कहा जा रहा है, उसे देखते हुए दाम में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement