Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maruti Grand Vitara CNG Launch: मारुति ने SUV ग्रैंड विटारा को सीएनजी में उतारा, जानें कितनी है कीमत

Grand Vitara CNG price: मारुति ने एसयूवी ग्रैंड विटारा का सीएनजी मॉडल किया लॉन्च, जानें कितनी है कीमत और क्या कुछ है नया.

Maruti Grand Vitara CNG Launch: मारुति ने SUV ग्रैंड विटारा को सीएनजी में उतारा, जानें कितनी है कीमत

Maruti Grand Vitara CNG launched

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मारुति ने सीएनजी कार मार्केट में एक बड़ा कदम उठाया है, जिससे अब दूसरी कार कंपनियों की मुसीबतें और बढ़ने वाली हैं. सीएनजी कार मार्केट की सबसे मजबूत खिलाड़ी मारुति सुजुकी ने अपने लाइन अप में अब एक और कार जोड़ दी है और वो भी कोई ऐसी वैसी नहीं बल्कि एक प्रॉपर एसयूवी. जी हां आपने सही पढ़ा मारुति ने हाल ही में लॉन्च हुई Grand Vitara का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है.

कितनी है कीमत

Maruti Suzuki Grand Vitara CNG की कीमत की बात करें तो ये कार आपको 12.85 लाख रुपए एक्स-शोरूम (Grand Vitara CNG Delta) पर मिल जाएगी और सीएनजी में इसके टॉप वेरिएंट जेटा (Grand Vitara CNG Zeta) का प्राइस 14.84 लाख रुपए एक्स-शोरूम रखा गया है.

जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा की सबसे सस्ती थार, देखिए कार का जबरदस्त लुक

इंजन और पावर

कार सीएनजी जरूर है लेकिन इसमें दमदार इंजन देखने को मिलेगा. विटारा एक एसयूवी है और ऐसे में कंपनी ने इसका सीएनजी मॉडल भी 1.5-लीटर नेचुरली एस्पीरेटेड इंजन के साथ उतारा है. ये इंजन पेट्रोल में 103bhp की पावर देता है, जब कि सीएनजी में गाड़ी 87bhp की पावर देगी. ये वही इंजन है जो कि आपको अर्टिगा सीएनजी में देखने को मिलता है. साथ ही XL6 में भी मारुति 1.5 लीटर इंजन ही देती है.

जेब पर भी पड़ेगी कम भारी

जो लोग एसयूवी कार तो लेना चाहते थे लेकिन पेट्रोल और डीजल के ऊंचे दाम के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे थे, उनका एसयूवी लेने का सपना ग्रेंड विटारा पूरा कर देगी. सीएनजी में होने के कारण विटारा जेब पर कम भारी पड़ेगी. कंपनी का कहना है कि एक किलो सीएनजी में ये SUV कार 26.6km/kg का माइलेज देगी जो कि इतनी बड़ी कार के हिसाब से वाकई बेहतरीन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement