Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

34 किलोमीटर का माइलेज और कीमत मात्र 3.54 लाख, फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Maruti Suzuki की इस हैचबैक कार ने जनवरी में बिक्री के भी रिकॉर्ड तोड़े हैं और इसके कुल 21,411 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

34 किलोमीटर का माइलेज और कीमत मात्र 3.54 लाख, फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Maruti alto k10

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश की दिग्गज वाह निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी कार बिक्री के मामले में हमेशा नंबर वन रहती है. इसका मुख्य कारण है इस कंपनी की हैचबैक कारें जिसे लोग खूब पसंद करते हैं और इनकी जमकर खरीदारी की जाती है. अगर मारुति के जनवरी के आंकड़ों की बात की जाए तो कंपनी ने घरेलू बाजार में कुल 1,51,367 कारों की बिक्री की है. इसमें मारुति सुजुकी ऑल्टो की सबसे ज्यादा बिक्री की गई है. 

मारुति सुजुकी ऑल्टो जनवरी 2023 में कंपनी की मोस्ट पॉपुलर मॉडल में से एक रही और इसके कुल 21,411 यूनिट्स की बिक्री हुई. इसका मुख्य कारण इसका डिजाइन अपडेट और माइलेज है जिसके लिए इस कार को खूब पसंद किया जाता है. इस एंट्री-लेवल हैचबैक को कंपनी ने हाल ही में नए प्लेटफॉर्म के साथ अपडेट किया है और इसके डिजाइन को भी सिलेरियो से इंस्पायर्ड होकर बनाया गया है जिसके कारण इसे खूब पसंद किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि इस कार में कई कमाल के फीचर्स के साथ एक 800cc का इंजन और CNG के साथ ज्यादा पावरफुल 1.0 लीटर K-सीरीज इंजन दिया गया है. भारती बाजार में इसके दो मॉडल उपलब्ध हैं जिसमें Alto 800 की कीमत 3.54 लाख रुपये से शुरू होती है और Alto  K10 की शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है.

इतने वेरिएंट में मौजूद है Maruti Alto K10

पिछले साल मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में ऑल्टो के बिल्कुल नए मॉडल Alto K10 को पेश किया था जिसके टॉप मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. कंपनी इस कार को Std (O), LXi, VXi और VXi+ के चार वेरिएंट में उपलब्ध करवाती है. इसे आप मैटेलिक सिजलिंग रेड, मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे, मैटेलिक स्पीडी ब्लू, प्रीमियम अर्थ गोल्ड और सॉलिड व्हाइट कलर में खरीद सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी अब इसे ब्लैक कलर में भी उपलब्ध करा रही है.

कई जबरदस्त फीचर्स से लैस है Maruti Alto K10

इस कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें कीलेस एंट्री और एक डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं और सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है. 

Maruti Alto का माइलेज

मारुति सुजुकी का दावा है कि ऑल्टो का पेट्रोल वेरिएंट 22 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट तकरीबन 31 किलोमीटर का माइलेज देता है. इसके अलावा Alto K10 का सीएनजी मॉडल 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement