Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hyundai, Tata को पीछे छोड़ नवम्बर में इस कंपनी की कार ने मचाई धूम, जानें टॉप 10 सेलिंग कारों में कौन-कौन शामिल

नवम्बर महीने में बिक्री के मामले में मारुति ने बाजी मार ली है और उसकी 7 कारें टॉप 10 सेलिंग कार्स की लिस्ट में शामिल रहीं.

Hyundai, Tata को पीछे छोड़ नवम्बर में इस कंपनी की कार ने मचाई धूम, जानें टॉप 10 सेलिंग कारों में कौन-कौन शामिल

Maruti Suzuki Baleno

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कारों की बिक्री के मामले में कार निर्माता कंपनियों के लिए यह महीना काफी बेहतर रहा. इस महीनें कई कार निर्माता कंपनियों ने काफी कारों की बिक्री की जिसमें मारुति की कारों की बिक्री सबसे ज्यादा रही. अगर नवम्बर में टॉप 10 सेलिंग कारों की बात करें तो मारुति की सात कारें इस लिस्ट में शामिल रहीं. वहीं दूसरे कारों की बात करें तो टाटा मोटर्स और हुंडई की मात्र 3 कारें हीं इसमें शामिल हो सकीं. चलिए जानते हैं टॉप 10 कारों की लिस्ट जिसकी बिक्री सबसे ज्यादा रही...

मारुति बलेनो (Maruti Baleno)
इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई न्यू जेनरेशन बलेनो नवम्बर में बिक्री में मामले में टॉप पर रही. मारुति सुजुकी ने नवम्बर में बलेनो की 20,945 यूनिट्स की बिक्री की. यह फेस्टिव सीजन में होने वाली 17,149 यूनिट्स की बिक्री से  काफी ज्यादा है. 

टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon)
टाटा की यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बिक्री के मामले में दूसरे नम्बर पर रही और कंपनी ने नवम्बर में इसके कुल 15,871 यूनिट्स की बिक्री की. वहीं अगर अक्टूबर की बात करें तो टाटा ने इसके कुल 13,767 यूनिट्स की बिक्री की थी.

मारुति अल्टो (Maruti Alto)
अक्टूबर में यह कार सेल्स चार्ट में टॉप पर थी और कंपनी ने इसके कुल 21,260 यूनिट्स की बिक्री की थी. वहीं अगर नवम्बर महीने की बात करें तो यह इस महीने तीसरे पायदान पर है और मारुति अल्टो के न्यू जेनरेशन की कुल बिक्री 15,663 यूनिट्स की रही. 

मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift)
मारुति सुजुकी की यह हैचबैक कार भी नवम्बर में टॉप परफॉर्मर्स की लिस्ट में शामिल रही और कंपनी ने इसके कुल 15,153 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं अक्टूबर में इसकी कुल बिक्री 17,231 यूनिट्स थी.

मारुति वैगनआर (Maruti WagonR)
पिछले कुछ महीनों में इस कार की बिक्री में काफी ग्रोथ देखी गई थी लेकिन नवम्बर में यह पांचवे नम्बर पर पहुंच गई है. कंपनी ने इसके कुल 14,720 यूनिट्स की बिक्री की. वहीं अक्टूबर में इसके कुल 17,945 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

मारुति डिजायर (Maruti Dzire)
मारुति की यह सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार बिना किसी प्रमोशन के मोस्ट पॉपुलर्स कार की लिस्ट में शामिल है और नवम्बर में इसके कुल 14,456 यूनिट्स की बिक्री हुई. वहीं अक्टूबर में इसके कुल 12,321 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga)
नवम्बर में नए जेनरेशन वाली अर्टिगा एमपीवी की कुल बिक्री 13,818 यूनिट्स की रही जो कि अक्टूबर से ज्यादा है. कंपनी ने अक्टूबर में इसके कुल 10,494 यूनिट्स की बिक्री की थी. 

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta)
नवम्बर में टॉप सेलिंग्स कार की बात करें हुंडई की मात्र यही एक कार लिस्ट में शामिल हुई. पिछले महीने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कुल 13,321 यूनिट्स की बिक्री हुई. आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करेगी जिसे हाल ही में ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव-स्टार रेटिंग मिली है.

टाटा पंच (Tata Punch)
टाटा की यह बेस्ट सेलिंग कार सबसे छोटी एसयूवी है और नवम्बर में कंपनी ने इसके कुल 12,131 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं अक्टूबर में इसके कुल 10,982 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza)
मारुति की यह कार कॉम्पैक्ट एसयूवी के चाहने वालों की फेवरेट है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में इस एसयूवी के न्यू जेनरेशन को पेश किया था और नवम्बर में बिक्री के मामले में यह 10वें नम्बर पर रही. मारुति सुजुकी ने इसके कुल 11,234 यूनिट्स की बिक्री की है जो अक्टूबर से थोड़ी ज्यादा है. कंपनी ने अक्टूबर में कुल 9,941 यूनिट्स की बिक्री की थी.
 

यह भी पढ़ेंः ना EMI की टेंशन, ना मेंटेनेंस की फिक्र, अब FREE में घर लायें ब्रांड न्यू कार, जानें कैसे...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement