Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

32KM का माइलेज और कीमत बेहद कम, लुक और फीचर्स के साथ हर चीज में नंबर वन है यह कार

Maruti की यह कार को इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग जैसे कई फीचर्स से लैस है.

32KM का माइलेज और कीमत बेहद कम, लुक और फीचर्स के साथ हर चीज में नंबर वन है यह कार

Maruti Suzuki Dzire Tour S

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आप अपने लिए जबरदस्त माइलेज वाली सेडान कार तलाश रहे हैं तो आपकी यह तलाश इस खबर को पढ़ने के बदा खत्म हो सकती है. आज हम आपको एक ऐसी सेडान कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको 32.12 किलोमीटर का माइलेज मिलेगा. इस कार का नाम Maruti Suzuki Dzire Tour S है जिसे मारुति सुजुकी ने हाल ही में लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने इस पॉपुलर सेडान कार के 2023 के मॉडल को Tour S STD (O) और Tour S STD (O) CNG जैसे दो वेरिएंट में पेश किया है. इन कारों की कीमत 6.51 लाख रुपये और 7.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Maruti Suzuki Dzire Tour S के पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 23.15Kmpl तक का माइलेज मिलेगा. वहीं CNG वेरिएंट में 32.12 km/kg  का माइलेज मिलेगा. चलिए जानते हैं इस कार के फीचर्स और इंजन के बारे में...

Maruti Suzuki Dzire Tour S  का इंजन

Maruti Suzuki Dzire Tour S  में 1.2 लीटर K Series इंजन दिया गया है जो 89 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं CNG मोड में 76 bhp की पावर और 98.5 Nm का टॉर्क मिलता है. कंपनी का दावा है कि Dzire Tour S CNG पुराने मॉडल से 21 प्रतिशत ज्यादा बेहतर है. 

Maruti Suzuki Dzire Tour S   के फीचर्स

नए Maruti Dzire Tour S में कई बदलाव किए गए हैं. इसमें नए फ्रंट फेस के साथ रियर में स्टाइलिश LED टेललैंप्स के साथ ही ‘Tour S’ बैजिंग देखने को मिलती है. कंपनी ने इस कार को इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD, ब्रेक असिस्ट, स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग्स समेत अन्य खूबियों के साथ पेश किया गया है. इस कार को आर्कटिक व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की सिल्वर में खरीदा जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement