Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maruti Suzuki बंद करेगी Alto और Wagon R जैसी सस्ती कारें, केंद्र के इस फैसले से कंपनी को हो रहा नुकसान

Maruti Suzuki के सीईओ ने कहा है कि 6 एयरबैग के फैसले के कारण सस्ती कारें निकालना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में यह माना जा रहा है कि जल्द ही ऑल्टो और वैगनआर जैसी कारें बंद हो जाएगी.

Maruti Suzuki बंद करेगी Alto और Wagon R जैसी सस्ती कारें, केंद्र के इस फैसले से कंपनी को हो रहा नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी सस्ती गाड़ियों जैसे ऑल्टो, वैगनआर, एस-प्रेसो को बंद कर रही है. दरअसल कंपनी सरकार के हर गाड़ियों में कम से कम 6 एयरबैग अनिवार्य करने के फैसले के बाद ऐसा कर सकती है. कंपनी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने इसे लेकर कहा है कि सरकार की पॉलिसी का असर उसकी छोटी कारों पर पड़ रहा है. ऐसे में कंपनी उन्हें बंद करने में संकोच नहीं करेगी. 

दरअसल, हर कार में 6 एयरबैग के नियम के चलते मारुति की सस्ती हैचबैक आम लोगों के बजट के बाहर चली जाएगी. ऐसे में कंपनी इन्हें बंद करने पर भी विचार कर सकती है. मारुति के चेयरमैन आर सी भार्गव ने एक मीडिया पब्लिकेशन से बात करते हुए कहा कि परिवहन मंत्री नितिन गडगरी (Nitin Gadkari) द्वारा 6 एयरबैग्स के नियम को लागू करने के फैसले से छोटी हैचबैक कारों की कीमतें तो बढ़ जाएंगे.

कंपनी का दावा है कि इससे रोड एक्सीडेंट के मुद्दे से निपटने में मदद नहीं मिलेगी. रोड एक्सीडेंट में मरने वाले लोगों को लेकर कुछ और सोचना होगा. उन्होंने कहा कि कंपनी कॉम्पैक्ट कार सेलिंग से कोई लाभ नहीं कमाती हैं.

iPhone पर बंपर ऑफर, 2 हजार में ले जाएं अपने घर

गडकरी ने कहा कि हमने गाड़ियों में कम-से-कम छह एयरबैग अनिवार्य करने का निर्णय किया है...हम लोगों के जीवन को बचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "हमें इसके लिये वाहन उद्योग समेत सभी पक्षों से सहयोग की जरूरत है।'' गडकरी ने कहा कि हर साल देश में होने वाले पांच लाख सड़क हादसों में करीब 1.5 लाख लोगों की जान जाती है."

Whatsapp कॉल रिकॉर्ड करनी है तो ये रहा आसान तरीका, बस फॉलो करें ये 4 स्टेप्स 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement