Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सावधान! सेफ्टी के मामले में फिसड्डी हैं Maruti की ये कारें, खरीदने से पहले चेक कर लें रेटिंग

Global NCAP क्रैश टेस्ट में Maruti Suzuki की Swift Ignis और S-Presso ने खराब रेटिंग हासिल की है.

सावधान! सेफ्टी के मामले में फिसड्डी हैं Maruti की ये कारें, खरीदने से पहले चेक कर लें रेटिंग

Maruti Car crash test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी सेल के मामले में हमेशा टॉप पर रहती है. नवम्बर में भी भारत में इस कंपनी के कारों की बिक्री सबसे ज्यादा रही, लेकिन अगर आप इस कंपनी की कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. दरअसल मारुति की ग्लोबल न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम (Global NCAP) क्रैश टेस्ट में Maruti Swift, Ignis और S-Presso कार ने खराब सेफ्टी रेटिंग हासिल की है.

एक जुलाई 2022 से लागू हुए नए टेस्ट प्रोटोकॉल के तहत Maruti Swift ने चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में एक स्टार हासिल किया है. वहीं Ignis और S-Presso कार ने इस कैटेगरी जीरो-सेफ्टी रेटिंग हासिल की. तो चलिए जानते हैं कि सेफ्टी रेटिंग इन कारों ने क्या रेटिंग हासिल की है...

Maruti Swift, Ignis और S-Presso की सेफ्टी रेटिंग

Global NCAP क्रैश टेस्ट में Maruti Swift ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 19.19, Ignis ने 16.48 और S-Presso ने 34 पॉइंट्स में से 20.03 पॉइंट हासिल किए. वहीं चाइल्ड प्रोटेक्शन के मामले में Swift ने 16.68, Ignis ने 3.86 और S-Presso ने 49 पॉइंट्स में से 3.52 पॉइंट्स हासिल किया है. Maruti Swift, Ignis और S-Presso के पास बेसिक सेफ्टी स्पेसिफिकेशंस दिए गए हैं जिसमें फ्रंट में दो एयरबैग और एबीएस शामिल है.ग्लोबल NCAP के अनुसार, तीन मॉडल्स ने फ्रंटल क्रैश टेस्टिंग के दौरान पूरी तरह डैमेज हो गए. 

मारुति की कारों के अलावा Global NCAP ने Mahindra Scorpio-N की भी टेस्टिंग की. इस टेस्ट में महिन्द्रा की एसयूवी ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 3 स्टार रेटिंग हासिल की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement