Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी शुरू हुआ पेड सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कितने पैसे देने होंगे

Meta Paid Subscription Plan: फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी अब पेड सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू हो गया है. अभी इसे ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में चालू किया गया है.

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी शुरू हुआ पेड सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कितने पैसे देने होंगे

Facebook and Instagram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर के नक्शेकदम पर चलते हुए मेटा ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपना पेड सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू कर दिया है. मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऐलान किया है कि फिलहाल यह प्लान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया जा रहा है. इसमें पेड प्लान के तहत यूजर्स को वेरिफाइड टिक, बेहतर सुरक्षा और कस्टमर सपोर्ट दिया जाएगा. ठीक इसी तरह एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू नाम से सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है जिसके तहत लोग पैसे देकर ब्लू टिक ले सकते हैं.

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मेटा ने यह प्लान सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया है. सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत वेब के लिए 11.99 डॉलर (लगभग 960 रुपये) प्रति महीने और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर (लगभग 1200 रुपये) प्रति महीने है. हालांकि, मेटा वेरिफाइड का अमेरिकी वर्जन उपयोगकर्ताओं को बढ़ी हुई विजिबिलिटी और रीच नहीं करेगा, जो यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में करता है.

यह भी पढ़ें- GPT-4 पर फूटा Elon Musk का गुस्सा, बोले- अब हमारे पास करने के लिए क्या बचा...

क्या हैं फेसबुक और इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन के नियम?
मेटा के मुताबिक, यह प्लान लेने के लिए यूजर्स की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए. इसकी अलावा, एक फोटो आईडी की भी देनी होगी. साथ ही, टू फैक्टर ऑथिंटिकेशन भी चालू करना होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार वेरिफाई होने के बाद, यूजर अपना यूजरनेम, प्रोफाइल नाम, जन्म तिथि या फोटो तब तक नहीं बदल सकते, जब तक कि वे फिर से वेरिफिकेशन से न गुजरें.

यह भी पढ़ें- रोबोट बना इस कंपनी का CEO, शेयरों में जबरदस्त उछाल, जानिए कंपनी ने क्यों किया ऐसा

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के कुछ महीनों बाद ही ब्लू टिक के लिए पेड सर्विस चालू कर दी. हालांकि, इसमें कुछ समस्याएं भी आईं लेकिन अब कई देशों में पैसे देकर ही ब्लू टिक लिया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement