Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2023 में सस्ते हो जाएंगे महंगे से महंगे स्मार्टफोन, होने वाला है बंपर फायदा

Smartphones ब्रांड्स के पुराने स्टॉक्स सेल और अन्य ऑफर्स के बावजूद क्लियर नहीं हो पाए हैं जिसके चलते ये काफी सस्ते बिक सकते हैं.

New Year 2023 में सस्ते हो जाएंगे महंगे से महंगे स्मार्टफोन, होने वाला है बंपर फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्मार्टफोन आज के समय में एक अहम जरूरत है. मीटिंग से लेकर ऑनलाइन काम और पढ़ाई के लिए मोबाइल जरूरी हो गया है. हालांकि फोन की कीमतें लोगों का बजट हिला देती हैं. नया साल दस्तक दे रहा है और इसके साथ ही एक खुशखबरी यह सामने आई है कि  महंगे फोन्स की कीमत कम हो सकती है जिसके चलते लोगों को सस्ते दामों में प्रीमियम फोन भी मिल सकता है.  अगर मोबाइल खरीदने की प्लानिंग कर रहे ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. खबर है कि स्मार्टफोन कंपनियों के पास काफी ज़्यादा स्टॉक बच गया है और अब वे इसे क्लियर करने के लिए इन्हें कम कीमत पर बेच सकती हैं. 

इस मामले में विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इंडस्ट्री के लिए यह सबसे खराब चौथी तिमाही होने की संभावना है. इस वजह से माना जा रहा है कि में मोबाइल बनाने वाली ज़्यादातर कंपनियां मुख्य रूप से एंट्री-लेवल और बजट स्मार्टफोन्स पर नए साल में बड़ी छूट दे सकती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक ज़्यादा स्टॉक और कम डिमांड की वजह से नवंबर के शिपमेंट में महीने दर महीने गिरावट की उम्मीद है. माना जा रहा है कि इस साल स्मार्टफोन ब्रांड्स के लिए यह अब तक की सबसे खराब तिमाही हो सकती है. अक्टूबर का स्टॉक अब भी पाइपलाइन में अटका हुआ है जो कि कंपनियों के लिए झटके वाली खबर है. 

क्या अभी भी नहीं आ रहा जियो 5जी का नेटवर्क, फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स

ऐसे में ज़्यादा स्टॉक होने के कारण, ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों चैनल पार्टनर मौजूदा स्टॉक को खत्म करने के लिए नया स्टॉक लेना बंद कर देंगे. ध्यान देने वाली बात यह है कि इन प्रोडक्ट पर भारी छूट होने के बावजूद ये स्टॉक खत्म नहीं हो पाया है जिसके चलते अब इन्हें और अधिक सस्ते में बेचा जा सकता है. बता दें कि Xiaomi, Samsung और Realme सहित लगभग हर बड़े स्मार्टफोन ब्रांड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मुख्य रूप से अपने बजट फोन पर छूट दे रहा है.

Data Leak होने पर अब सरकारी कंपनियों की खैर नहीं, 500 करोड़ का लगेगा जुर्माना

काउंटर प्वाइंट रिसर्च ने अपने पूर्वानुमान को घटाकर 163 मिलियन कर दिया है, जो इसके पहले के पूर्वानुमान 175 मिलियन से काफी कम है, जबकि IDC इंडिया ने इस साल की शुरुआत में अनुमानित 160 मिलियन यूनिट से लगभग 150 मिलियन यूनिट तक शिपमेंट की भविष्यवाणी की है. रिसर्च फर्म ने भविष्यवाणी की है कि 2022 में 5% की सालाना गिरावट के बाद 2023 में स्मार्टफोन बाजार 175 मिलियन यूनिट बेचेगा जिससे गाड़ी एक बार फिर पटरी पर आ सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement