Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio WARNING: जियो यूजर्स सावधान, कंपनी ने मैसेज भेजकर अपने ग्राहकों को दी चेतावनी, भूल कर भी न करें ये गलती

Reliance Jio ने अपने सभी यूजर्स को मैसेज भेजकर सेवाओं को अपग्रेड करवाने या फर्जी लिंक भेजने वाले लोगों से सावधान रहने के लिए कहा है.

Jio WARNING: जियो यूजर्स सावधान, कंपनी ने मैसेज भेजकर अपने ग्राहकों को दी चेतावनी, भूल कर भी न करें ये गलती

Jio warning message

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चाहे फोन हो, इंटरनेट हो या फिर रिचार्ज प्लांस हों, Jio हमेशा अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर पेश करता रहता है. इसके साथ ही ग्राहकों को समय-समय पर इन सेवाओं को अपडेट भी करने के लिए कहता रहता है. लेकिन कई बार ऑनलाइन ठगी करने वाले लोग इन चीजों का फायदा उठाकर उन्हें अपना शिकार बना लेते हैं और यूजर्स की जानकारी के साथ-साथ उनके पैसे तक चुरा लेते हैं.

ये ठग सेवाओं को अपग्रेड करवाने के बहाने या फिर ईमेल या एसएमएस भेजकर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उनकी पर्सनल जानकारी और बैंक अकाउंट डिटेल्स आदि चुरा लेते हैं. इसके साथ ही यूजर्स के डिवाइस को मिरर भी कर लेते हैं जिससे यूजर को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ता है. 

इसी तरीके के धोखेधड़ी को देखते हुए रिलायंस जियो ने अपने सभी ग्राहकों को हाल ही में एक अड्वाइजरी मैसेज भेजकर सावाधान रहने के लिए कहा है. कंपनी ने अपने मैसेज में लिखा, "अड्वाइज़री : ऐसे किसी भी धोखाधड़ी वाले मैसेज से सावधान रहें जो आपको अपग्रेडिड सेवाओं का आनंद लेने के लिए अपने Jio नंबर के सिम को बदलवाने के लिए कहे. ईमेल या एसएमएस से प्राप्त किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें. ओटीपी और किसी अन्य गोपनीय वित्तीय जानकारी को चुराने के लिए धोखेबाज आपके डिवाइस को "मिरर" कर सकते हैं"

आप भूलकर भी न करें ये गलती

अगर आप Jio यूजर हैं और आपके पास ऐसे कोई भी ऐसा कॉल या मैसेज आता है तो आपको सावधान होने की जरूरत है क्योंकि स्पैमर्स आपको अपने जाल में फंसा कर आपका बड़ा नुकसान करवा सकते हैं. स्पैमर्स आपको जियो ग्राहक सेवा अधिकारी बनकर कॉल करते हैं और फिर अपनी बातों में फंसाकर सेवाओं को अपग्रेड करने और सिम बदलवाने के लिए कहते हैं और जैसे ही आप इनकी बातों में फंस जाते हैं आप ठगी के शिकार हो जाते हैं. 

इसके अलावा स्पैमर्स ईमेल या मैसेज भेजकर आपसे किसी लिंक पर क्लिक कर सेवाओं को अपग्रेड करने के लिए कहते हैं और जैसे ही आप ऐसे करते हैं आपकी सारी जानकारी उनके पास पहुंच जाती हैं और ठगी के शिकार हो जाते हैं. इसके साथ ही ओटीपी भेजकर भी आपको शिकार बना सकते हैं. 

Jio के कितने यूजर्स उपलब्ध

हाल ही में आए रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो ने 1.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं और वर्तमान में कंपनी के पास कुल 424.51 मिलियन यूजर  (44.25 करोड़) हैं. वहीं एयरटेल के पास 367.60 मिलियन यूजर्स उपलब्ध हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement