Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maruti Alto के आगे औंधे मुंह गिरी Renault की यह कार, पूरे महीने में बिकीं सिर्फ 59 कारें

पिछले महीने के आंकड़ों की अगर बात करें तो Renault Kwid की बिक्री में 97 प्रतिशत की गिरावट आई है और इसके मात्र 59 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

Maruti Alto के आगे औंधे मुंह गिरी Renault की यह कार, पूरे महीने में बिकीं सिर्फ 59 कारें

Renault Kwid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सस्ते कारों की अगर बात की जाए तो Maruti Alto एक ऐसी कार है जिसकी डिमांड कभी भी कम नहीं होती है. इस कार को लोग सबसे ज्यादा खरीदते हैं और यही कारण है कि ये बिक्री के मामले में हर महीने टॉप पर रहती है. यही कारण अन्य वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इसको टक्कर देने की कोशिश में लगी रहती हैं जिसमें Renault Kwid ने इसे काफी हद तक टक्कर देने में सफल भी रही. लेकिन अब इस हैचबैक कार की बिक्री गिरती जा रही है. पिछले महीने के आंकड़ों की अगर बात करें तो इसके बिक्री में 97 प्रतिशत की गिरावट आई है और इसके मात्र 59 यूनिट्स की बिक्री हुई है. हालांकि कंपनी का कहना है कि बिक्री में कमी इसलिए आई है क्योंकि वो BS6 फेज-2 के हिसाब से परिवर्तन कर रहे थे. फरवरी महीने में यह 1500 के आसपास पहुंच जाएगी.

आपको बता दें कि रेनो क्विड हैचबैक की कीमत 4.70 लाख रुपये से शुरू होकर 6.33 लाख तक जाती है. इस कार का सीधी टक्कर  Maruti Suzuki Alto, Maruti Alto K10 और Maruti Suzuki S-Presso जैसी कारों के साथ होती है. यह कार ऑल्टो के मुकाबले काफी स्पोर्टी और ज्यादा फीचर से लैस है.

ये भी पढ़ेंः एयरटेल के ग्राहकों के लिए BAD NEWS, महंगे होंगे सभी रिचार्ज प्लान, कंपनी ने किया

क्या है कम बिक्री की वजह

अगर रेनो क्विड के पिछले 6 महीने के बिक्री के आंकड़ों को देखा जाए तो कंपनी लगातार हर महीने 1500-2000 यूनिट्स की बिक्री कर रही थी. लेकिन पिछले महीने यह आंकड़ा घटकर 59 यूनिट तक पहुंच गया जिसके मुख्य कारण इसका अपडेट है. कार को अपडेट करने के लिए कंपनियां पुराने मॉडल का प्रोडक्शन कम कर देती हैं और जैसे ही नए मॉडल की शुरुआत होती है बिक्री में फिर से तेजी आ जाती है. 

ये भी पढ़ेंः गजब का है Jio का यह प्लान, हर रोज मात्र 7 रुपये के खर्च में मिलेगा 2.5GB डेटा, 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग

कंपनी ने Kwid को किया अपडेट

आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने Renault Kwid के 0.8L इंजन को बंद कर दिया और BS6 फेज-2 उत्सर्जन मानदंडों के साथ 1.0L इंजन को अपडेट किया. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में कई फीचर्स भी जोड़े हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement