Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Republic Day 2023: 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर Google ने बनाया बेहतरीन Doodle, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे खुश

Google Doodle On Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल ने बेहतरीन डूडल बनाकर सभी देशवासियों को बधाई दी है.

Republic Day 2023: 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर Google ने बनाया बेहतरीन Doodle, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे खुश

इस Republic Day Google Doodle को गुजरात बेस्ड आर्टिस्ट पार्थ कोथेकर ने बनाया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे देश में जश्न का माहौल है और पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और इस खास मौके पर गूगल ने भी एक शानदार डूडल बनाकर सभी भारतीयों को बधाई दी है. गूगल ने गणतंत्र दिवस परेड के प्रति हर भारतीय के आकर्षण को दर्शाते हुए एक बेहतरीन डूडल पेश किया है. 

इस डूडल को गुजरात के गेस्ट आर्टिस्ट पार्थ कोथेकर ने बनाया है. कलाकार पार्थ कोथेकर ने गणतंत्र दिवस 2023 का जश्न मनाते हुए Google डूडल को चित्रित करने के लिए हाथ से कटी हुई कागज़ की कलाकृति को खूबसूरती से तैयार किया.

इस गूगल डूडल में क्या है खास

इस गूगल डूडल में राष्ट्रपति भवन के अलावा, परेड में रक्षा कर्मियों द्वारा बनाई गई शानदार बाइक पिरामिड का चित्रण भी किया गया है. इलस्ट्रेशन में दिखाई देने वाले कुछ घुड़सवार हमें 61 कैवेलरी रेजिमेंट की याद दिलाते हैं, जो पूरी दुनिया में एकमात्र एक्टिवहॉर्स कैवेलरी यूनिट है.

इसके अलावा, डूडल में सीआरपीएफ की मार्चिंग टुकड़ी, इंडिया गेट, भारत का राष्ट्रीय पक्षी- मोर आदि जैसे अन्य तत्व भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः कमाल है WhatsApp का ये फीचर, Online रहेंगे यूजर्स लेकिन किसी को पता नहीं चलेगा, जानें क्या है ट्रिक

4 दिन में तैयार हुआ गूगल डूडल का डिजाइन

अहमदाबाद, गुजरात  के गेस्ट आर्टिस्ट पार्थ कोथेकर ने कहा कि जब उन्हें पहली बार Google डूडल बनाने के अवसर के बारे में पता चला तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ. उन्होंने गूगल डूडल बनाने का अवस मिलने को लेकर बताते हुए कहा, "मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे! मैंने ईमेल को कई बार पढ़ा क्योंकि मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा था". उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी मां और बहन के साथ समाचार साझा किया. कभी नहीं सोचा था कि वह ऐसा अवसर मिलेगा. इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें इस पेपरकट को बनाने में 4 दिन का समय लगा और हर दिन उन्होंने 6 घंटे इस पर काम किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement