Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Safest cars of India: ये हैं देश की 7 सबसे सेफ कार, सेफ्टी नंबर देख आंख बंद कर होगा भरोसा

India's safest cars: सेफ्टी के मामले में नहीं है इन 7 गाड़ियों का कोई तोड़, बड़ों से लेकर बच्चे तक महसूस करेंगे इनमें सेफ, यहां देखें पूरी लिस्ट.

Safest cars of India: ये हैं देश की 7 सबसे सेफ कार, सेफ्टी नंबर देख आंख बंद कर होगा भरोसा

Mahindra Scorpio n to tata punch watch safest cars of india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में अब ग्राहक सिर्फ इस बात की फिक्र नहीं करते की कार कितना माइलेज देगी बल्कि अब लोग अपनी सेफ्टी के बारे में भी काफी सोचने लगे हैं. लोगों की सोच में आया ये अच्छा बदलाव है, क्योंकि जिस कार में सफर कर रहे हैं उसका एक अच्छी माइलेज वाली कार होने के साथ-साथ सेफ होना भी उतना ही जरूरी है. मारुति, हुंडई, रेनॉ जैसे ब्रैंड्स ने जहां लगातार लोगों को सेफ्टी के मामले में निराश किया है, तो वहीं टाटा और महिंद्रा जैसे लोकल ब्रैंड्स ने सेफ गाड़ियां बनाकर देश का नाम रोशन किया है. आज हम ऐसी 5 गाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिनका सेफ्टी के मामले में कोई तोड़ नहीं है. 

Volkswagen Taigun

फॉक्सवैगन एक जर्मन ब्रैंड है और इसकी गाड़ियां सेफ्टी और मजबूती के लिए काफी प्रसिद्ध रही हैं. हाल ही में मार्केट में आई फॉक्सवैगन की एसययूवी टाइगुन ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार लेकर आई है. खास बात ये है कि एडल्ट सेफ्टी के साथ-साथ चाइल्ड सेफ्टी में भी ये कार 5 स्टार लाई है, जो कि काबिलेतारीफ है.

Skoda Kushaq

फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक दोनों ही सेम प्लेटफॉर्म पर बनी गाड़ियां हैं और यही वजह है कि टाइगुन के जैसे कुशाक भी क्रैश टेस्ट में पांच स्टार लाई है. इसने भी एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी दोनों में ही ग्लोबल एनसीएपी में 5 स्टार हासिल किए हैं. भारत में आज ये सबसे सेफ कार है. 

Mahindra Scorpio N

सेफ कार बनाने के मामले में महिंद्रा भी जर्मन ब्रैंड से पीछे नहीं है. उसने एसयूवी मार्केट में वैसे ही तबाही मचाई हुई है. पहले एक्सयूवी 700 और फिर स्कॉर्पियो एन के साथ उसने एक तरह से एसयूवी मार्केट पर कब्जा जमा लिया है. स्कॉर्पियो एन ने ना सिर्फ अपनी परफॉर्मेंस और लुक्स से बल्कि सेफ्टी से लोगों को इंप्रेस किया है. ये दमदार बड़ी एसयूवी एडल्ट सेफ्टी में 5 और चाइल्ड सेफ्टी में 3 स्टार लेकर आई है और लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.

Mahindra XUV700

महिंद्रा एक्सयूवी 700 को टाटा सफारी समेत लग्जरी एसयूवी गाड़ियों को टक्कर देने के इरादे से उतारा गया था. इस कार की मार्केट में इतनी डिमांड है कि बताया जाता है इसका वेटिंग पीरियड एक साल तक का है और लोग इंतजार में अभी भी बैठे हैं. एक्सयूवी700 ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार लाने वाली गाड़ी है. इसके एडल्ट सेफ्टी में 5 और चाइल्ड सेफ्टी में 4 स्टार हैं. 

Tata Punch

टाटा की इन दिनों सबसे हिट गाड़ियों में से एक पंच का जलवा यहां भी कायम है, क्योंकि पंच कई एसयूवी गाड़ियों से भी ज्यादा अच्छी सेफ्टी रेटिंग लेकर आई हैय टाटा पंच ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 57 से ज्यादा रेटिंग प्वाइंट्स स्कोर किए हैं. इसके सेफ्टी रेटिंग एक्सयूवी 700 के बराबर हैं.

Mahindra XUV300

स्कॉर्पियो एन के जैसे कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 700 भी महिंद्रा की ऐसी कार है जो फाइव स्टार रेटिंग लेकर आई है, वो भी ग्लोबल एनसीएपी में. ये इकलौती ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो चाइल्ड और एडल्ट दोनों में ही 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग लाई है.

Tata Altroz

बेहतरीन लुक्स और बजट में प्रीमियम फीचर्स ऑफर करने वाली टाटा की प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज भी पांच स्टार लेकर आई थी और आज भी सेफ्टी की जब बात होती है तो अल्ट्रोज का नाम जरूर आता है. इस कार के एक्सीडेंट के कई वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जहां आप इसकी सेफ्टी की मिसाल देख सकते हैं. अल्ट्रोज का सेफ्टी स्कोर 45 प्वाइंट्स से कुछ ज्यादा है और इसे एडल्ट सेफ्टी में पांच और चाइल्ड सेफ्टी में तीन स्टार मिले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement