Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Phone Hang होने की समस्या से होती है परेशानी तो तुरंत फॉलो करें ये ट्रिक्स

Tech Tricks के जरिए स्मार्टफोन के हैंग होने की समस्या सॉल्व की जा सकती है और आपका फोन नए जैसा सुपरफास्ट भी हो सकता है.

Phone Hang होने की समस्या से होती है परेशानी तो तुरंत फॉलो करें ये ट्रिक्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्मार्टफोन मार्केट तेजी से फैल रहा है. लोगों का यूसेज भी बढ़ रहा है. स्मार्टफोन्स में तरह-तरह के फीचर्स दिए जाते हैं. दावा भी किया जाता है कि फोन सुपरफास्ट होते जा रहे हैं. इन सबके बावजूद कभी-कभी स्मार्टफोन काफी बुरी तरह खराब होते हैं और इसका नतीजा यह होता है कि वे धीमे (Smartphone Hang Issue) पड़ जाते हैं. इन दिक्कतों को कुछ आसान तरीकों से ठीक भी किया जा सकता है लेकिन ये बातें आम लोगों को पता ही नहीं होती हैं. 

अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपने कभी न कभी तो अपने फोन में हैंग  (Phone Hang Problem) होने की समस्या का सामना किया ही होगा. ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपका स्मार्टफोन फिर से सुपरफास्ट तरीके से चलने लगे तो आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखते हुए टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो करना होगा. इनके जरिए एक बार फिर आपका फोन नए जैसा सुपरफास्ट परफॉर्मेंस दे सकता है.

7 दिन बाद महंगी हो जाएंगी कारें, खरीदनी है सस्ती कार तो तुरंत कर लें बुकिंग

Developer Option को करें ऑन

स्मार्टफोन्स को नए जैसा बनाने के लिए आपको कुछ खास स्टेप्स फॉलो करने होंगे. इनमें पहला डेवेलपर्स ऑप्शन को इनेबल करना है. सबसे पहले आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा. फिर से यहां About Phone में जाना होगा. इसके बाद यहां आने के बाद आपको एक Build Number का ऑप्शन दिखाई देगा. इस बिल्ड नंबर पर यूजर्स को सात से आठ बार टैप करना होगा. इससे आपके फोन के डेवलपमोड ऑन हो जाएगा.

Settings करें छोटा सा बदलाव

डेवेलपर्स ऑप्शन इनेबल करने के बाद आपको वापस से सिस्टम सेटिंग पर जाना होगा. सिस्टम सेटिंग में आने के बाद आपको यहां कई ऑप्शन नजर आएंगे. थोड़ा नीचे की तरफ स्क्रॉल कर आने पर आपको Don’t Keep Activities का ऑप्शन दिखाई देगा. ऊपर बताए गए इस ऑप्शन को आपको ऑन करना होगा.

VIP Number Free: फ्री में मिलेगा वीआईपी नंबर, ऑनलाइन ऑर्डर करने पर घर आएगा सिम

बंद हो जाएंगे बैकग्राउंड ऐप्स

इसके चलते आप के फोन की सभी तरह की बैकग्राउंट एक्टिविटीज क्लोज हो जाएंगी. जिससे आपको एक बेहतरीन स्मार्टफोन यूजिंग एक्सपीरियंस मिलेगा साथ ही आपके फोन के हैंग होने की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement