Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जनवरी से बढ़ जाएगी टाटा मोटर्स के इस पावरफुल इलेक्ट्रिक कार की कीमत, फटाफट कर लें खरीदारी

कंपनी बढ़ते इनपुट कॉस्ट को देखते हुए TATA Tiago EV की कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है जिसे जनवरी 2023 से लागू किया जाएगा.

जनवरी से बढ़ जाएगी टाटा मोटर्स के इस पावरफुल इलेक्ट्रिक कार की कीमत, फटाफट कर लें खरीदारी

TATA Tiago EV

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने जनवरी 2023 से अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल Tiago EV की कीमत को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. कंपनी के मुताबिक इस कार की कीमत में 4 प्रतिशत तक का इजाफा किया जाएगा. इस बात की पुष्टि टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेष चंद्रा ने की है. उन्होंने बताया कि यह कीमत 20 हजार बुकिंग के बाद के नए ग्राहकों पर लागू होगी. 

आपको बता दें कि Tata Tiago EV को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और लॉन्च होते ही इसकी धुंआधार बुकिंग हुई थी. लॉन्च के दौरान इसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई थी जो शुरुआत के 10 हजार ऑर्डर्स के लिए थी लेकिन बढ़ते डिमांड को देखते हुए बाद में इस कीमत को 20 हजार बुकिंग्स के लिए ओपन कर दिया गया. 

कीमत बढ़ने का यह है कारण 

शैलेष चंद्रा ने बताया कि बैटरी के साथ बढ़ते इनपुट कॉस्ट ने कंपनी को कीमत बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है. कंपनी अगले साल न सिर्फ Tiago EV बल्कि अन्य व्हीकल्स की कीमत में भी इजाफा करेगी. टाटा मोटर्स ने कमर्शियल व्हीकल रेंज के कीमत में इजाफा करने का पहले ही ऐलान कर दिया है. इसके अलावा पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत में दो हिस्सो में इजाफा किया जाएगा. कीमत के बढ़ने का कारण न सिर्फ कच्चे माल का महंगा होना है बल्कि अप्रैल 2023 में आने वाले नए इमिशन रूल भी है जिसको ध्यान में रखते हुए कंपनी जनवरी के बाद आगे भी अपने व्हीकल्स की कीमत में इजाफा कर सकती है. 

अगले साल लॉन्च हो सकता है Tata Tiago EV का नया मॉडल

टाटा मोटर्स  Tata Tiago EV के Gen-2 मॉडल को अगले साल पेश करेगी जिसमें सिंगल चार्ज में 400-500 किलोमीटर कार रेंज मिलेगा. शैलेष चंद्रा ने बताया कि नई कार में मौजूदा प्रोडक्ट्स के साथ नया नेमप्लेट मिल सकता है. इसके साथ ही कंपनी जेनरेशन-3 मॉडल पर भी काम कर रही है जिसमें 500 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज मिलेगा. यह कार Avinya और Curvv कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी और इसे 2025 में लॉन्च किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement