Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toyota की इस कार के किलोमीटर देख नहीं होगा खुद पर यकीन, क्या देखी है इससे ज्यादा चली हुई गाड़ी

1993 Toyota Corolla पिछले 30 सालों से लगातार चलती आ रही है और हर हफ्ते लगभग 5000 किलोमीटर का सफर तय करती है.

Toyota की इस कार के किलोमीटर देख नहीं होगा खुद पर यकीन, क्या देखी है इससे ज्यादा चली हुई गाड़ी

Toyota Corolla 1993 (Photo-Twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपनी नई कार को कितने साल तक चला सकते हैं या फिर आपने अधिकतम कितने सालों तक अपनी कार को चलाया है? अगर सरकार की बात करें तो भारत में आप 15 साल से ज्यादा पेट्रोल कार को नहीं चला सकते हैं लेकिन न्यूजीलैंड में रहने वाले हेब्ले की टोयोटा कार ने शायद अब तक के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं और यह कार 30 सालों से लगातार चलती आ रही है. हेबली की यह कार 20 लाख किलोमीटर का आंकड़ा पार कर चुकी है और वे इसे लगातार चला रहे हैं. 

न्यूजीलैंड में रहने वाले ग्रेयम हेब्ले के पास 1993 की टोयोटा कोरोला (Toyota Corolla) कार है जिसे वो अब तक 20 लाख किलोमीटर तक चला चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार इतना चलने के बाद भी यह कार बेहतर तरीके से काम कर रही है और हेब्ले का मानना है कि यह कार हमेशा रोड पर चलती रहेगी. 20 लाख किलोमीटर के आंकड़े को पार करते हुए हेब्ले ने कहा कि उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा कि उनकी कार 2 मिलियन यानी 20 लाख किलोमीटर चल चुकी है. उन्होंने अपने करियर में पहली बार ऐसा कुछ देखा है.

हर सप्ताह 5000 किलोमीटर चलती है यह कार 

हेब्ले 1968 से न्यूज पेपर डिलिवरी करने वालों के कॉन्ट्रैक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे हर हफ्ते अपनी टोयोटा कोरोला से 5000 किलोमीटर चलते हैं. उन्होंने यह कार जापान में सन 2000 में खरीदी थी और तब यह कार कुल 80 हजार किलोमीटर चली थी. वे आगे बताते हैं कि इस पुरानी कार को चलाने में उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई है. वे एक लोकल कार केयर स्टेशन पर इसकी हर दूसरे सप्ताह सर्विस करवाते हैं और यह सिलसिला पिछले 22 सालों से चलता आ रहा है. इसके अलावा उन्होंने व्हील बेयरिंग और कैमबेल्ट को 20 बार बदलवाने के अलावा उन्होंने इस पर और कोई बदलाव नहीं करवाया है. 

20 सालों तक चलाने के बाद भी Toyota Corolla से नहीं हुए बोर

ग्रेयम हेब्ले 20 से ज्यादा सालों से यह कार चला रहे हैं और इसको लेकर उन्होंने कहा कि वे अपनी कार को बहुत प्यार करते हैं. आपको बता दें कि 1993 टोयोटा कोरोला एक स्टेशन वैगन है और यह फ्रंट-व्हील ड्राइव व्हीकल 1.8-लीटर इनलाइन फोर सिलेंडर इंजन के साथ आता है जो कि फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह इंजन 115hp की मैक्सिमम पावर और 156Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. 
 

यह भी पढ़ेंः Toll Tax के लिए सरकार के पास है नया प्लान, हाईवे से खत्म होंगे टोल प्लाजा, जानिए कैसे होगी वसूली

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement