Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tiktok की कंपनी ने लॉन्च किया अपना सर्च इंजन, क्या Google को देगा टक्कर?

Tiktok की कंपनी Byte Dance ने हाल ही में अपना सर्च इंजन लॉन्च किया है. हालांकि यह केवल चाइनीज मार्केट में लॉन्च हुआ है और इसका मुकाबला गूगल से नहीं Baidu से होगा.

Tiktok की कंपनी ने लॉन्च किया अपना सर्च इंजन, क्या Google को देगा टक्कर?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सर्च इंजन के मार्केट में Google का एक राज चलता है लेकिन चाइनीज मार्केट में हालात कुछ और ही हैं. जानकारी के मुताबिक TikTok के ओनर ByteDance ने सर्च इंजन लॉन्च कर दिया है. ByteDance ने वादा किया है कि इस सर्च इंजन पर आपको कोई ऐड नजर नहीं आएगा.

बड़ी बात यह है कि ByteDance का यह ऐप फिलहाल उस साइबर स्पेस में लॉन्च हुआ है, जहां गूगल सालों से मौजूद नहीं है. Beijing Infinite Dimension Technology ने Wukong सर्च इंजन को लॉन्च किया है. Wukong सर्च इंजन ऐप को कंपनी ने चुपके से लॉन्च किया है और यह माना जा रह कि जल्द ही यह गूगल को कड़ी टक्कर दे सकता है लेकिन असल में यह मुकाबला गूगल से नहीं होगा.

हाईस्पीड इंटरनेट की कितनी कीमत लेगा Airtel, जानिए कब होगी 5G की लॉन्चिंग

गौरतलब है कि Tencent ने सर्च ऐप Sogou को बंद किया था. Wukong सर्च इंजन ऐप को फिलहाल चीन में ऐपल ऐप स्टोर और विभिन्न चीनी ऐप स्टोर्स डाउनलोड किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक ByteDance का सीधा मुकाबला Baidu से होगा, जिसका चीनी बाजार में दबदबा है.

Vi ने यूजर्स को 5G Network के लिए भेजा मैसेज, लॉन्चिंग को लेकर आई बड़ी खुशखबरी 

नए ऐप को कंपनी बिना ऐड्स वाला और क्वालिटी इन्फॉर्मेशन प्रोडक्ट के रूप में प्रमोट कर रही है. जहां Baidu लंबे समय से सर्च रिजल्ट में पेड लिस्टिंग को लेकर विवाद में रहा है. वहीं Byte Dance ने नॉन-पेड सर्च इंजन का दांव चला है.. इस सर्च इंजन प्लेटफॉर्म का सीधा मुकाबला गूगल से नहीं है. क्योंकि यह जिस मार्केट में लॉन्च हुआ है, वहां गूगल मौजूद ही नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement