Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toyota Innova Hycross: MPV सेगमेंट में टोयोटा ने पेश की इनोवा हाइक्रॉस, जानिए कब और किस कीमत पर लॉन्च होगी हाईब्रिड कार

Toyota Innova भारत की सबसे पसंदीदा कारों में रही है जिसके चलते कंपनी ने इसके अपग्रेडेड वर्जन से पर्दा हटाया है.

Toyota Innova Hycross: MPV सेगमेंट में टोयोटा ने पेश की इनोवा हाइक्रॉस, जानिए कब और किस कीमत पर लॉन्च होगी हाईब्रिड कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय ऑटोमोबइल सेक्टर (Indian Automobile Sector) में हंगामा मचाने वाली दिग्गज जापानी कंपनी टोयोटा ने आज भारतीय मार्केट में एमपीवी मार्केट में धमाल मचाने वाली कार इनोवा का नया सक्सेसर वर्जन Toyota Innova Hycross पेश कर दिया है. इस कार को इंजन, माइलेज, फीचर्स और कंफर्ट सभी में एक बेहतरीन अपग्रेडेशन माना जा रहा है. कंपनी ने कार के डिजाइन के साथ भी बेहतरीन प्रयोग किए हैं जो कि कार ओनर्स को पसंद आ सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक टोयोटा की इस गाड़ी की बुकिंग कंपनी जनवरी 2023 से शुरू करेगी. इस नई कार में इनोवा क्रिस्टा से अलग इंजन दिया गया है. इसके साथ ही इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव किए गए हैं जो कि इसे पुरानी इनोवा से एक अलग रूप देते दिखते हैं. एमपीवी कार में पैनोरामिक सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी का भी खास ख्याल रखा गया है.

Nitin Gadkari ने किया बड़ा ऐलान, 15 साल पुराने सभी सरकारी वाहन भी होंगे कबाड़

क्यों खास है Innova Hycross

इनोवा हाइक्राॉस की सबसे खास बात यह है कि टोयोटा ने इसे मोनोकॉक आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया है जो कि बिल्कुल नया TNGA-C प्लेटफॉर्म है. इस नई एमपीवी की लंबाई अभी बाजार में उपलब्ध Innova Crysta से अधिक है. इसमें चंकी बम्पर, रैपअराउंड एलईडी टेल लाइट्स, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स 100 मिमी लंबा व्हीलबेस, अपराइट प्रोफाइल, पतले बॉडी क्लैडिंग, 18 इंच के बड़े एलॉय और टेपिंग रूफ दिया गया है जो कि इसे पूरे सेगमेंट में एक अपहोल्ड देता दिखता है. 

Toyota Innova Hycross Features

टोयोटा ने इनोवा हाइक्रॉस को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS का फीचर दिया है.अहम बात यह है कि यह ADAS सिस्टम के साथ भारत में आने वाली सबसे पहली कार है. इसके अलावा अन्य फीचर के तौर पर इस कार में ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग,एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ, 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग, डैशबोर्ड में फ्लोटिंग 7-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, लेन-कीप असिस्टेंस, अडेप्टिनव क्रूज कंट्रोल जैसे सभी प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे.

कोई और चला रहा है आपका Netflix अकाउंट? जानिए कैसे ब्लॉक करें एक्सेस

कब और किस कीमत पर लॉन्च होगी यह कार

इस कार के सामने आने के बाद ही लोग इसके दीवाने हो गए हैं जिसके चलते टोयोटा ने अपनी इस नई एमपीवी को GX, G (पेट्रोल इंजन), VX, ZX और ZX (O) जैसे पांच वेरिएंट्स में लाएगी. यह कार अगले साल जनवरी में लॉन्च होगी. इसकी की कीमत अलग-अलग वेरिंट्स के आधार पर 21-28 लाख रुपये के बीच रखी होने की संभावना है. ऐसे में यह पुरानी इनोवा के  मुकाबले कार खरीदारों के लिए एक बेहतरीन डील हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement