Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नए वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च करने के साथ Elon Musk ने किया ऐलान, रिमूव होंगे पुराने Blue Tick

Twitter के नए वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत Android यूजर्स को प्रति महीने 8 डॉलर और iPhone यूजर्स को 11 डॉलर देने होंगे.

नए वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च करने के साथ Elon Musk ने किया ऐलान, रिमूव होंगे पुराने Blue Tick

Twitter Blue Badge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Twitter ने एक बार फिर अपने वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च कर दिया है. इस वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत सभी यूजर्स को साइन-अप करने के लिए वेरिफाइड फोन नंबर की जरूरत पड़ेगी क्योंकि एलन मस्क ने आने वाले महीनों में सभी पुराने ब्लू बैज को रिमूव करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने नए वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत अकाउंट्स को तीन अलग-अलग कलर के चेकमार्क्स देने का ऐलान किया है.

इसके तहत यूजर्स को गोल्ड, ग्रे और ब्लू कलर के चेकमार्क्स दिए जाएंगे जिसमें गोल्ड टिक वेरिफाइज कंपनी या ऑफिशियल बिजनेस अकाउंट्स को दिया जाएगा. ग्रे चेकमार्क वेरिफाइड अकाउंट्स या गवर्नमेंट से एफिलिएटेड अकाउंट और ब्लू टिक इंडिविजुअल्स को दिया जाएगा.

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए देने होंगे इतने पैसे

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत एंड्रॉयड यूजर्स को 8 डॉलर प्रति महीने और iPhone यूजर्स को 11 डॉलर प्रति महीने देने होंगे. कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस के लिए सब्सक्राइब करने के बाद यूजर्स को एडिट ट्वीट, 1080p वीडियो अपलोड, रीडर मोड और अकाउंट वेरिफाई होने के बाद ब्लू चेक मार्क मिलेगा. इससे स्कैम, स्पैम और बॉट्स को कम करने में मदद मिलेगी.

 
इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि ब्लू चेकमार्क वाले सब्सक्राइबर्स को जल्द ही सर्च, मेंशन और रिप्लाई में प्रायोरिटी रैंकिंग भी मिलेगी. ब्लू बैज के लिए सब्सक्राइब करने के लिए यूजर का अकाउंट कम से कम 90 दिन पुराना होना चाहिए और इसके साथ ही अकाउंट का एक कन्फर्म फोन नम्बर भी होना चाहिए. 

पुराने ब्लू चेक्स होंगे डिलीट

नए वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च करने के साथ एलन मस्क ने यह भी कहा कि बेसिक ब्लू में विज्ञापन की संख्या आधी होगी और अगले साल यूजर्स को बिना विज्ञापन वाली सर्विस मिलेगी. इसके साथ ही मस्क ने यह भी कहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में सभी ब्लू चेक्स को रिमूव कर देगी. 

कंपनी ने यह भी कहा है कि सब्सक्राइबर्स को हैंडल, डिस्प्ले नेम या प्रोफाइल फोटो चेंज करने का भी ऑप्शन मिलेगा लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो अस्थायी रूप से उनके ब्लू चेकमार्क को तबतक के लिए हटा दिया जाएगा जबतक अनके अकाउंट को रिव्यू नहीं किया जाता.

यह भी पढ़ेंः Toll Tax के लिए सरकार के पास है नया प्लान, हाईवे से खत्म होंगे टोल प्लाजा, जानिए कैसे होगी वसूली

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement