Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में 5,000 Electric Bus चलाने के लिए दो दिग्गज कंपनियों ने किया कॉन्ट्रैक्ट, यात्रियों की बढ़ेंगी सहूलियतें

Electric Bus को लेकर स्विच मोबिलिटी ने Chalo के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है और ये दोनों मिलकर देश में 5,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाएंगी.

देश में 5,000 Electric Bus चलाने के लिए दो दिग्गज कंपनियों ने किया कॉन्ट्रैक्ट, यात्रियों की बढ़ेंगी सहूलियतें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public Transport) में रेलवे और मेट्रों के बाद बस सेवा एक अहम भूमिका निभाती है. यही कारण है कि अब इलेक्ट्रिक कारों की तरह Electric  Buses को भी विशेष महत्व दिया जा रहा है. सरकार से लेकर निजी संस्थाएं तक इलेक्ट्रिक बसों का इस्तेमाल कर रही हैं. बड़ी खबर ये है कि आटोमोबाइल कंपनी Ashok Leyland कंपनी भारत में 5,000 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन करेगी. कंपनी ने इसके ट्रांसपोर्ट तकनीकी कंपनी CHALO के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है जो कि आर्थिक और पर्यावरण दोनों के लिहाज से बेहद अहम है.

दरअसल, Hinduja Group के प्रमुख ब्रांड Ashok Leyland की इलेक्ट्रिक व्हीकल डिवीजन, स्विच मोबिलिटी ने देशभर में 5,000 इलेक्ट्रिक बसों को तैनात करने के लिए ट्रांस्पोर्ट टेक्नोलॉजी कंपनी Chalo के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है. PTI के अनुसार Switch Mobility और Chalo के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर प्रारंभिक तीन वर्षों की अवधि के लिए हस्ताक्षर किए गए हैं.

दिल्ली हाईकोर्ट में इच्छा मृत्यु पर याचिका दायर, क्या है पैसिव यूथेनेशिया, क्या है देश में कानून?

इस करार को लेकर स्विच मोबिलिटी इंडिया के सीईओ महेश बाबू ने कहा, "5,000 इलेक्ट्रिक बसों की यह महत्वपूर्ण साझेदारी निश्चित रूप से किफायती, आरामदायक, परेशानी मुक्त और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधानों तक पहुंच खोलेगी." वहीं, चलो ने भी इस कॉन्ट्रैक्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कंपनी के सह-संस्थापक मोहित दुबे ने कहा, "पिछले साल, हमने अपने तीन शहरों में 1,000 नई बसें जोड़ने के लिए एक परियोजना को अंतिम रूप दिया था. आज, हम 5 गुना बड़े पैमाने पर स्विच के साथ साझेदारी करके खुश हैं."

दोनों दिग्गज कंपनियों की इस साझेदारी के तहत स्विच मोबिलिटी 5,000 इलेक्ट्रिक बसें चलो को मुहैया कराएगी जिनकी तैनाती देश भर में होगी. इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से उन शहरों में इलेक्ट्रिक बसों को तैनात करने के लिए निवेश करेंगी जहां Chalo मौजूद है और इसके विस्तार पर भी ध्यान देंगी. 

अब और सुरक्षित हो गई Indian Railway की ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो

एक रिपोर्ट का कहना है कि Chalo लाइव बस ट्रैकिंग, डिजिटल टिकट और ट्रैवल प्लान तैयार करेगी. इसके साथ ही टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन तैनात करने के साथ-साथ रूट, फ्रीक्वेंसी, टाइम टेबल और किराए भी निर्धारित करेगी. वहीं, दूसरी ओर Switch की जिम्मेदारियों में इन इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई और रखरखाव शामिल हैं जिससे यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement