Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गजब! अपनी गाड़ी में लगाएं यह SIM कार्ड वाला डिवाइस, किसी के टच करते ही फोन पर आ जाएगा ALERT

यह एक GPS Tracking डिवाइस है जो सिम कार्ड की मदद से चलता है जिससे आप आसानी से बाइक या कार जैसे व्हीकल के रियल टाइम लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं.

गजब! अपनी गाड़ी में लगाएं यह SIM कार्ड वाला डिवाइस, किसी के टच करते ही फोन पर आ जाएगा ALERT

GPS Tracking device

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आपको भी अपने बाइक या कार के चोरी होने का डर सताता है और आपको उसका ध्यान रखने के लिए कई तरह के इंतजाम करने पड़ते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने कार या बाइक के बारे में रियल टाइम पर जानकारी पा सकते हैं. इसके अलावा अगर कोई आपके व्हीकल को टच करता है तो आपके पास उसका भी नोटिफिकेशन आ जाएगा.

दरअसल यह एक GPS Tracking डिवाइस है जो सिम कार्ड की मदद से चलता है. इसे आप कार, बाइक, मोटरसाइकिल, एसयूवी, ट्रक, बस, ट्रैक्टर और टैक्सी जैसे किसी भी व्हीकल में लगा सकते हैं. इसे व्हीकल की बैटरी से कनेक्ट करना होगा और फिर स्मार्टफोन के जरिए अपने व्हीकल के लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि आप इस डिवाइस को कहां से खरीद सकते हैं और यह कैसे काम करता है.

कैसे काम करता है यह GPS डिवाइस

वैसे तो आप कोई भी GPS ट्रैकर खरीद सकते हैं लेकिन आज हम आपको जिस डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम Drivool 890-IN (Make in India) GPS Tracking Device है. इसे आप Amazon से 1599 रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें माइक्रो सिम को कनेक्ट किया जा सकता है और इसमें 4G,3G और 2G सभी तरह के सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह डिवाइस Airtel, BSNL और Vodafone-Idea के 2G डेटा पर काम करता है. इसमें पूरे महीने में कुल 
400MB डेटा की खपत होगी.

बैटरी से ऐसे कर सकते हैं कनेक्ट

Drivool 890-IN जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस में  SIM लगाने के बाद आपको इसमें दिए गए 3 वायर में से दो को बैटरी और एक इग्निशियन में लगाना होगा. इसमें काले तार को बैटरी के निगेटिव पॉइंट, लाल वायर को बैटरी के पॉजिटिव पॉइंट और ऑरेंज वायर को इग्निशिन के निगेटिव पॉइंट से जोड़ना होगा. ऐसा करने के बाद इस Drivool 890-IN GPS Tracking Device
की लाइट ऑन हो जाएगी जिसमें नीले रंग की लाइट GPS डेटा के बारे में बताएगी वहीं लाल रंग की लाइट GSM सिग्नल के बारे में बताएगी. लाइट आने के बाद यह डिवाइस पूरी तरह से एक्टिव हो जाएगा.

फोन से ऐसे ट्रैक कर सकते हैं अपने व्हीकल का लोकेशन

फोन से अपने व्हीकल के लोकेशन को ट्रैक करने के लिए आपको अपने फोन में Drivool uMove ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर डिवाइस ID नंबर और मोबाइल नंबर डाल कर लॉगिन करना होगा. इसके बाद आपको अपने व्हीकल की डिटेल्स डालनी होगी और फिर आप अपने व्हीकल को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए आप अपने व्हीकल के लोकेशन को ट्रैक करने के साथ-साथ ट्रैकिंग लिंक को वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement