Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सर्दियों में फ्री में चलेगा Geyser और LED TV, जानें कितना भी इस्तेमाल करने पर क्यों नहीं आएगा Electricity Bill

Cold Wave के चलते लोग गीजर हीटर आदि का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन इससे उनके बिजली का बिल भी बढ़ रहा है.

सर्दियों में फ्री में चलेगा Geyser और LED TV, जानें कितना भी इस्तेमाल करने पर क्यों नहीं आएगा Electricity Bill
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसके चलते हीटर और गीजर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, इसी की वजह से सबसे ज्यादा बिजली का बिल भी आता है. अगर आप भी अपने घर के बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान है तो अब चिंता छोड़ दीजिए क्योंकि बिजली का बिल इन सभी के इस्तेमाल के बावजूद अब ज्यादा नहीं आएगा. 

दरअसल, आप सभी ने Luminious Solar Inverter का इस्तेमाल किया होगा. अब इसकी खासियत है कि इसे चार्ज करने के लिए आपको बिजली की जरूरत नहीं होती है.  इसके लिए बस आपको सोलर चार्ज इंवर्टर चाहिए होता है और आप इसे चार्ज करने के लिए अलग से मशीन भी आती है जिससे आपका काम और आसान हो जाता है. 

दुनिया के पहले मोबाइल फोन का क्या था नाम, कितनी थी कीमत, जानिए सब कुछ

Solar Power Inverter की कीमत की तो Luminious Solar Battery की कीमत करीब 15 हजार रुपए से शुरू होती है. इसके बाद ये बढ़ते-बढ़ते 1 लाख तक जाती है. 100 Ah CAML Home Inverter को भी आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इसकी MRP 2,50,000 रुपए है और आप इसे 1,50,000 रुपए में खरीद सकते हैं जो कि काफी किफायती माना जाता है. 

मात्र 249 रुपये में मिलेगा  9 OTT Apps का सब्सक्रिप्शन, देखें अनलिमिटेड मूवीज और वेबसीरीज

बता दें कि Loom Solar नाम की वेबसाइट Solar Power Inverter बेच रही है. इस वेबसाइट के 3,500 से ज्यादा रिटेल स्टोर्स भी हैं, जहां से आप प्रोडक्ट को खरीद भी सकते हैं. इतने ही नहीं, बहुत सारे Inverter ऐसे भी हैं जो पूरे घर तक को बिजली सप्लाई कर सकते हैं, यानी बिजली नहीं होने की स्थिति में आपको बिल्कुल फ्री बिजली मिलने वाली है और आपका बिजली का बिल जीरो है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement