trendingPhotosDetailhindi4022736

Buy New Car: घर बैठे खरीदें नई कार, फाइनेंस और बीमा के मिलेंगे शानदार ऑप्शन

कंपनियों ने टेक कंपनियों की तरह ही अब ग्राहकों को कारों तक की होम डिलीवरी करना शुरू कर दिया है. आप भी आसानी से नई कार खरीद सकते है.

कोरोना महामारी (Covid) के बीच लोगों के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऑनलाइन शॉपिंग अच्छा विकल्प बन गई है. लोगों को यह सबसे आसान लगता है. इसके चलते ऑटो और टेक इंडस्ट्री में बदलाव आया है. ऐसे में अब आप आसानी से कार भी खरीद सकते हैं. जानकारी के मुताबिक डीलरशिप वॉक-इन से डीलरशिप पर आए बिना घर बैठे की कार खरीदी जा सकती है. यहां बताया गया है कि कैसे आप केवल मोबाइल डिवाइस या कंप्यूटर का उपयोग करके ऑनलाइन कार खरीद सकते हैं.

1.वेबसाइट का करें पसंद

वेबसाइट का करें पसंद
1/5

ज्यादातर कार कंपनियों ने अब अपनी वेबसाइटों का उपयोग करके अपनी कारों की बिक्री शुरू कर दी है. आप अपने पसंदीदा ब्रांड की वेबसाइट पर जा सकते हैं और फिर उस कार के मॉडल और वेरिएंट को सिलेक्ट कर सकते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं. यहां कार की विशेषताओं और अन्य जानकारी को भी आसानी से देख सकते हैं. कई वाहन निर्माता अपने वाहनों का वर्चुअल डेमो पेश करते हैं.



2.चुनें अपनी पसंदीदा कार

चुनें अपनी पसंदीदा कार
2/5

पसंदीदा मॉडल और उसके वेरिएंट का चयन करने के बाद उस डीलरशिप का चयन करें, जहां से आप कार खरीदना चाहते हैं. टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, हुंडई और महिंद्रा जैसी कुछ प्रमुख कार निर्माताओं के पास डीलरशिप की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें से आप पसंदीदा का चयन कर सकते हैं.



3.डीलरशिप का भी कर सकते हैं चयन

डीलरशिप का भी कर सकते हैं चयन
3/5

वहीं डीलरशिप का चयन करने के बाद, पेज पर आवश्यक जानकारी दर्ज करें. इसमें सत्यापन के लिए नाम, पता, फोन नंबर, सैलरी और रोजगार जैसी जानकारियां शामिल हो सकती हैं. पिछले चरणों को पूरा करने के बाद, भुगतान करके कार बुक कर सकते हैं.



4.फाइनेंस का भी मिलेगा विकल्प

फाइनेंस का भी मिलेगा विकल्प
4/5

यदि आप कार फाइनेंस करना चाहते हैं तो ऑनलाइन अप्रूवल के लिए थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है. आप वहां से केवल डीलरशिप अप्रूव्ड बीमा कंपनी के माध्यम से बीमा ऑप्शन का विकल्प भी चुन सकते हैं. 



5.घर पर मिलेगी डिलीवरी

घर पर मिलेगी डिलीवरी
5/5

वहीं रकम का भुगतान किए जाने और कार बुक होने के बाद डीलरशिप आपको डिलीवरी समय सीमा के बारे में बताएगी. कारें आमतौर पर डोरस्टेप डिलीवरी के लिए उपलब्ध होती हैं, जबकि आप डीलरशिप से भी डिलीवरी का विकल्प चुन सकते हैं.



LIVE COVERAGE