trendingPhotosDetailhindi4039509

MG Electric Car: सिंगल चार्ज में 300 KM की रेंज देगी एमजी की ये इलेक्ट्रिक कार, देखिए कैसा होगा इसका डिजाइन

MG Electric Car को लेकर खुलासा हुआ है कि कंपनी की कार अगले साल पहली छमाही में आ सकती है जिसकी सीधी टक्कर टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों से होगी.

  •  
  • |
  •  
  • Jul 16, 2022, 06:42 PM IST

वैकल्पिक ऊर्जा को लेकर वैश्विक स्तर पर एक अभियान छिड़ा हुआ है और ऑटोमोबाइल  कंपनियां भी  इस अभियान को लेकर नए तकनीकों के साथ अपनीा इलेक्ट्रिक कारों और वाहनों का ऐलान कर रही है और अब MG  इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने ऐलान किया है कि वो साल 2023 में अपनी मशहूर कार Wuling Air EV  को भारत में लॉन्च करेगी तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस कार की खासियतें क्या है.

1. MG Electric Car Launching

 MG Electric Car Launching
1/5

MG Motor India अपनी अपकमिंग माइक्रो इलेक्ट्रिक कार को भारत में 2023 की पहली छमाही में लॉन्च करेगी. इसके अलावा यह भी अनुमान लगाया गया है कि नई MG इलेक्ट्रिक कार को जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में भी दिखाया जाएगा. MG India भारत में पहले से Wuling Almaz को MG Hector के नाम से बेचती आ रही है. 



2.MG Electric Car Features

MG Electric Car Features
2/5

अब इसके फीचर्स की बात करें तो अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी ने इस ईवी को लेकर कोई बड़ा ऐलान नहीं किया है लेकिन यह माना जा रहा है कि भारत में आने वाली छोटी MG EV के इंटीरियर में ड्यूल-टोन सेट-अप हो सकता है. कार का इंटीरियर का मुख्य आकर्षण हो सकता है कि जहां ट्विन 10.25-इंच की स्क्रीन है. इसके अलावा इसमें AC वेंट स्क्रीन के ठीक नीचे दिए जा सकते हैं.



3.MG Electric Car Range

MG Electric Car Range
3/5

जानकारी के मुताबिक इंडोनेशिया में यह कार दो रेंज ऑप्शन में उपलब्ध होगी. Wuling Air EV का स्टैंडर्ड रेंज वर्जन 200 km की रेंज देने का दावा करता है, जबकि एक्सटेंडेड रेंज मॉडल 300 km की रेंज का दावा करता है.



4.MG Electric Car Competitor

MG Electric Car Competitor
4/5

यह माना जा रहा है कि यदि भारत में भी यह कार इन्हीं ऑप्शन के साथ आती है, तो यह Tata X-Press T EV और Tata Tigor EV को टक्कर देगी, जिनकी रेंज क्रमश: 165 KM और 306 KM के करीब की है. 



5.MG Electric Car Battery Technology

MG Electric Car Battery Technology
5/5

सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए वूलिंग एयर ईवी सिंगल मोटर सेट-अप के साथ आती है जो दो पावर ऑप्शन से लैस है जो कि 30kW और 50kW हैं और इसमें लिथियम-आयरन-फॉस्फेट बैटरी पैक मिलता है.



LIVE COVERAGE