trendingPhotosDetailhindi4070202

अब नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की टेंशन, कम पैसों में लंबा दौड़ेगी MG की हाइड्रोजन कार, जानें खासियत

MG Euniq 7 एक बार में 605 किलोमीटर का रेंज देती है और इसमें  6.4kg का हाइड्रोजन टैंक दिया गया है.

ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन भी दिखा एमजी मोटर का दिखा जलवा. एमजी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी हाइड्रोजन MPV कार MG Euniq 7 कार पेश की है. इसमें थर्ड जेनरेशन हाई टेक्नोलॉजी प्रोम P390 का इस्तेमाल किया गया है. प्रोम P390 ज्यादा डेंसिटी और वातावरण के अनुकूल, इंटीग्रेटेड डिजाइन और ज्यादा समय तक चलने वाली टेक्नोलॉजी है. 

1.MG Euniq 7

MG Euniq 7
1/3

इस हाइड्रोजन कार को अभी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया है. अभी MG मोटर्स ने Euniq7 को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन आने वाले समय में इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है.



2.MG Euniq 7

MG Euniq 7
2/3

इस कार के रेंज की बात करें तो एक बार फुल होने के बाद यह  605 किलोमीटर तक चल सकती है. वहीं इसे केवल 3 मिनट में रिफिल किया जा सकता है. यह कार 7 सीट वर्जन में उपलब्ध होगी और इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फुल  डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और रियर में इलेक्ट्रिकली संचालित होने वाले दरवाजे और टेलगेट के फीचर्स देखने को मिलेंगे. 



3.MG Euniq 7

MG Euniq 7
3/3

इसके हाइड्रोजन फ्यूल सेल में इलेक्ट्रोमैकैनिकल रिएक्शन का प्रयोग किया गया है और इसमें 6.4 किलोग्राम का हाई प्रेशर हाइड्रोजन सिलेंडर दिया गया है. इस सिलेंडर में स्पेस ग्रेड कार्बन फिल्टर्स दिए गए हैं और सिलेंडर को भरने में मात्र तीन से चार मिनट का समय लगता है. यह 824 डिग्री तक तापमान को सहन करने में सक्षम है.



LIVE COVERAGE